छत्तीसगढ़ में 10वीं की किताब में PM मोदी की जगह नेहरू की फोटो, BJP बोली- अशोभनीय हरकत

Somya Sri, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 9:33 PM IST
  • छत्तीसगढ़ में दसवीं कक्षा की किताब में वर्तमान प्रधानमंत्री के तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी की जगह प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर छप गई जिसे लेकर अब भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के बीच विवाद बढ़ गया है. भाजपा विधायक सौरभ सिंह ने इसे अशोभनीय कार्य बताया है.
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में दसवीं कक्षा की किताब में वर्तमान प्रधानमंत्री के तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी की जगह देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर छपने का मामला सामने आया है. इसे लेकर अब भारतीय जनता पार्टी और राज्य की भूपेश बघेल सरकार के बीच विवाद बढ़ गया है. भाजपा इस मामले में राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरने में जुटी है और कई तरह के सवाल दाग रही है.

भारतीय जनता पार्टी के विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि जब राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम पर वर्तमान नेताओं की तस्वीर है तो ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर क्यों गायब है. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि जानबूझकर पीएम मोदी का चेहरा किताब से हटाया गया है. छत्तीसगढ़ सरकार को इस तरह का अशोभनीय कार्य नहीं करना चाहिए.

कुछ दिन तो गुजारो छत्तीसगढ़ में, राहुल गांधी की यात्रा बढ़वाने 10 कांग्रेस MLA दिल्ली पहुंचे

पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने इस मामले पर कहा कि प्रधानमंत्री के नाम पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री की फोटो लग गई है, जो एक सामान्य भूल है.

मालूम हो कि राज्य सरकार ने हाई स्कूल यानी 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए सामान्य ज्ञान की किताबों का प्रकाशन कराया है. यह प्रकाशन पाठ्य पुस्तक निगम के जरिए की गई है. इस पुस्तक में सभी प्रधानमंत्रियों, प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश के अब तक के राज्यपालों के नाम प्रकाशित हैं. इस किताब में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेश बघेल की तस्वीर है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर की जगह प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की तस्वीर प्रकाशित है.

अन्य खबरें