छत्तीसगढ़: रायपुर में 14 फरवरी से खुलेंगे छठवीं से 12वीं तक के सभी स्कूल, ये होंगे नियम

Swati Gautam, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 3:17 PM IST
  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखते हुए जिला प्रशासन ने 14 फरवरी से कक्षा 6वीं से 12वीं तक स्कूल खोलने का निर्देश दिया है. छात्रों को स्कूलों में कोवीड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 14 फरवरी से खुलेंगे स्कूल (file photo)

रायपुर. जैसे जैसे कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होने लगा वैसे वैसे सभी राज्य सरकार राज्यों में पाबंदियों को हटा रही हैं. कई राज्यों में स्कूल खोले जा चुके हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बाद जिला प्रशासन ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने सोमवार यानी 14 फरवरी से कक्षा 6वीं से 12वीं तक स्कूल खोलने का निर्देश दिया है. साथ ही सोमवार से स्कूल खुलने के मद्देनजर स्कूलों में सेनिटाइजेश प्रक्रिया पूरा करने का निर्देश दिया है. छात्रों को स्कूलों में कोवीड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा.

जानकारी अनुसार स्कूल खोलने के संबंध में जिला प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक दो बार हुई है. पहली बैठक का आयोजन बुधवार और दूसरी बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई. गौरतलब है कि 14 फरवरी से जिले के स्कूल पूरी क्षमता के साथ खोले जाएंगे. स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार स्कूल खुलने के बाद छात्रों और प्रबंधन को कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा.

CGBSE: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से, ऑफलाइन होंगे एग्जाम

स्कूल खुलने के बाद बच्चों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा. स्कूल परिसर के अंदर मास्क और दो गज दूरी नियम अनिवार्य रहेगा. जानकारी अनुसार सर्दी-खांसी वाले छात्रों को स्कूल में एंट्री नहीं दी जाएगी. सकूल में छात्रों और परिसर में आने वाले लोगों का रिकॉर्ड अनिवार्य रूप से तैयार करना होगा. अधीनस्थ अधिकारियों को सेनिटाइजेशन के लिए निर्देश दिए हैं. सुरक्षा की दृष्टि से स्कूलों में अभी कक्षा 6वीं से 12वीं तक के छात्रों को ही बुलाया गया है.

अन्य खबरें