छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च से होगा शुरू, अधिसूचना जारी

Komal Sultaniya, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 7:13 PM IST
  • छत्तीसगढ़ की पंचम विधान सभा का तेरहवां सत्र 7 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इसके लिए विधानसभा सचिवालय से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस बार बजट सत्र 7 मार्च से शुरू होकर 25 मार्च तक चलेगा. इस सत्र में कुल 13 बैठके होंगी.
छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च से होगा शुरू, अधिसूचना जारी

छत्तीसगढ़ में 7 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत होगी. इसके लिए विधानसभा सचिवालय से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस बार बजट सत्र 7 मार्च से शुरू होकर 25 मार्च तक चलेगा. इस सत्र में कुल 13 बैठके होंगी. इस सत्र की शुरुआत में राज्यपाल का अभिभाषण होगा इसके बाद सत्र में वित्तीय कार्य के साथ अन्य शासकीय कार्य सम्पादित किये जायेंगे.

दरअसल छत्तीसगढ़ की पांचवीं विधानसभा का तेरहवां सत्र सात मार्च शुरू होने जा रहा है. कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष बजट सत्र के फरवरी की जगह मार्च में आयोजित की जा रहे है. इसको लेकर हालही में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने बयाना दिया था. उन्होंने कहा था कि,अक्सर फरवरी में बजट सत्र बुला लेते थे मगर इस बार लगता है की हम फरवरी तक बजट सत्र नहीं कर पाएंगे मार्च में ही संभव दिखता है.

बजट 2022: वन स्टेशन, वन प्रोडक्ट से यूपी के लोकप्रिय सामानों को देशभर में मिलेगी पहचान

इसके लिए मुख्यमंत्री और संसदीय कार्य मंत्री से चर्चा हुई है, हम सब इस बात के लिए सहमत है की जितना देर हम टाल सकते है. जबतक कोरोना से थोड़ी मुक्ति दिखाई न दें तबतक हमारे विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों को संकट में नहीं डालना चाहते.

 

अन्य खबरें