CG Patwari Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ में पटवारी की बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Naveen Kumar, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 3:45 PM IST
  • छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर ने पटवारी भर्ती 2022 के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है. छत्तीसगढ़ पटवारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत 4 मार्च 2022 से हो चुकी है.
छत्तीसगढ़ में पटवारी की बंपर भर्तियां

छत्तीसगढ़ में सरकार नौकरी पाने का अच्छा मौका है. छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर की ओर से पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है. इस पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऐसे में आप भी छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि छत्तीसगढ़ में पटवारी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 मार्च है. वहीं, फॉर्म में किसी प्रकार के करेक्शन के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा. आवेदककर्ता 23 मार्च से 25 मार्च के बीच अपने आवेदन में संशोधन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं.

पटवारी भर्ती के नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसके अलावा उम्मीदवार का स्किल टेस्ट भी होगा. चयनित अभ्यर्थियों को 24 जिलों में पटवारी के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी. बता दें कि स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों की संख्या विज्ञापन की संख्या के लगभग 3 गुना अधिक होगी. बता दें कि पटवारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत 4 मार्च 2022 से शुरू हो चुकी है. वहीं, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2022 है. 23 मार्च से 25 मार्च के बीच ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में करेक्शन किया जा सकता है. वहीं, परीक्षा का आयोजन 10 अप्रैल 2022 को होगा. 28 जिलों में पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए केंद्र बनाए जाएंगे.

बिहार: 6421 प्रधानाध्यापकों की परीक्षा से होगी नियुक्ति, 28 मार्च तक करें आवेदन

पटवारी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. पटवारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाना होगा. यहां ऑनलाइन आवेदनों पर क्लिक करें. इसके बाद आगे नये पेज पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे. यहां ऑनलाइन आवेदन पत्र का विकल्प होगा. सभी जानकारी भर कर आवेदन को सबमिट कर दें.

अन्य खबरें