राहुल गांधी को बस्तर बुलाने अक्टूबर में दिल्ली जाएंगे छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल

Nawab Ali, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 7:09 PM IST
  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का जल्द ही छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं जिसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में दिल्ली रवाना हो सकते हैं. कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे का कहना है कि अपने पिछले दौरे पर सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था. राहुल गांधी के दौरे को अंतिम रूप देने के लिए सीएम भूपेश बघेल दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने जाएंगे.
राहुल गांधी का जल्द आएंगे छत्तीसगढ़ दौरे पर. (फाइल फोटो)

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अक्टूबर के पहले हफ्ते में दिल्ली दौरा कर सकते हैं. राज्य के बस्तर में राहुल गांधी के दौरे को अंतिम रूप देने के लिए भूपेश बघेल दिल्ली जा सकते हैं. कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया है कि राहुल गांधी के बस्तर दौरे के लिए सरकार ने पूरी तयारी कर है. राहुल गांधी के बस्तर में दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अक्टूबर के पहले हफ्ते में दिल्ली जा सकते हैं. इससे पहले दिल्ली पर गए भूपेश बाघेल ने राहुल गांधी को राज्य में आने का निमंत्रण दिया था जिसे राहुल गांधी ने कुबूल कर लिया था.

राहुल गांधी के बस्तर दौरे को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा बस्तर की कोंटा सीट से विधायक है. उनका कहना है कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं. जिसकों लेकर प्रोग्राम स्थल समेत कई तैयारियों को लेकर कुछ दिन पहले दौरा किया गे था जिसमें कई बदलाव के निर्देश दिए गए थे. कबीना मंत्री रविंद्र चौब्दे का कहना है कि सीएम भूपेश बघेल ने अपने पिछले दिल्ली दौरे पर राहुल गांधी को राज्य में आने का न्योता दिया थ जिसे राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया था. दौरे की तारिख को पक्का करने के लिए सीएम दिल्ली जायेंगे. उन्होंने बताया है कि राहुल गांधी के बस्तर दौरे के बाद सुरगुजा में दौरा होगा.

जस्टिस उत्तम आनंद मौत मामला: CBI ज्वाइंट डायरेक्टर HC में बोले- हर एंगल से हो रही जांच

छत्तीसगढ़ में सत्ता हस्तांतरण को लेकर भी हलचल शुर हो गई.28 अगस्त को कांग्रेस आलाकमान के साथ सत्ता समझौते को लेकर बैठक हुई थी जिसमें टीएस देव सिंह ने ढाई साल के बाद सत्ता का हस्तांतरण को लेकर मुद्दा उठाया गया था. कहा जा रहा है कि भूपेश बघेल अभी मुख्यमंत्री बने रहने के लिए और समय मांग रहे हैं. टाइस सिंग देव ने कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद कहा है कि सत्ता हस्तांतरण के मुद्दे पर नेतृत्व का फैसला सकारात्मक है.

अन्य खबरें