बघेल सरकार की कैबिनेट बैठक आज, पेट्रोल-डीजल की कीमत और स्कूल को लेकर हो सकता है अहम फैसला

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 11:22 AM IST
  • सोमवार को कैबिनेट की मीटिंग में भूपेश बघेल सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वेट को कम कर सकती है. इसके अलावा बैठक में स्कूलों को 100 प्रतिशत क्षमता में खोलने को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है.
छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.( फाइल फोटो)

रायपुर. छतीसगढ़ सरकार सीएम भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) की अध्यक्षता आज यानि सोमवार को कैबिनेट की बैठक(Chhattisgarh Government Cabinet meeting) करेगी. कैबिनेट की इस बैठक में स्कूल-कॉलेज को खोलने और पेट्रोल-डीजल(Petrol diesel price) पर लगने वाले वेट को कम करने को लेकर चर्चाएं हो सकती है. इसके अलावा राज्य में एक दिसंबर से शुरू हो रही धान की खरीददारी पर कोई महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता है. बता दें कि दीपावली पर केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपए और डीजल पर 10 रुपए उत्पाद शुल्क(Excise duty) को कम कर दिया था जिसके बाद देशभर में तेल के रेट में भारी गिरावट देखने को मिली थी. 

राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी. इस बैठक में पेट्रोल और डीजल के दामों पर वेट को कम करने को लेकर चर्चाएं हो सकती है. केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद ज्यादातर सभी राज्यों ने भी तेल पर लगने वाले वेट को कम किया है जिसके बाद यह चर्चाए भी हो रही थी कि छतीसगढ़ सरकार भी जल्द इसपर कोई फैसला ले सकती है. इस बात का संकेत सीएम भूपेश वघेल कई बार अपने ब्यानों में दे चुके है. उत्पाक शुल्क कम होने के बाद राज्य की राजधानी रायपुर में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार बिक रहा है.

दहेज में ऑडी कार ना मिलने पर मंडप से भागा दूल्हा, दुल्हन को लेकर परिवार पहुंचा थाने तो...

स्कूलों और धान खरीदारी को लेकर हो सकती है चर्चा

कोरोना महामारी के बाद बघेल सरकार ने अगस्त के महीने में 50 प्रतिशत की क्षमता से विद्यालयों को खोलने का फैसला किया था. लेकिन अब सरकार स्कूलों के 100 प्रतिशत क्षमता से चलाने के लेकर विचार कर सकती है. इसके लेकर शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों से भी चर्चा की जा रही है, तो वहीं एक दिसंबर से राज्य में शुरू होने वाली धान की खरीददारी को लेकर भी सरकार कोई फैसला ले सकती है.

अन्य खबरें