CM भुपेश बघेल ने सालों पुराना वादा निभाकर दिखाया ठेठ छत्तीसगढ़ी रूप, सरलता की हो रही तारीफ

Smart News Team, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 11:17 PM IST
  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के ब्राह्मण पारा गणेश प्रतिमा के दर्शन को पहुंचे सीएम भुपेश बघेल ने कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद उनकी जमकर तारीफ हो रही है. दर्शन के बाद मुख्यमंत्री ने ऐसा वादा निभाया जो उन्होंने सालों पहले किया था.
गणेश प्रतिमा के दर्शन को गए CM बघेल ने निभाया सालों पुराना वादा

रायपुर. राजधानी रायपुर के ब्राह्मण पारा इलाके में गणेश प्रतिमा के दर्शन को पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने एक सालों पुराना ऐसा वादा पूरा किया जिसके बाद चारों और उनकी सरलता की तारीफ की जा रही हैं. दरअसल जब भूपेश बघेल मुख्यमंत्री नहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हुआ करते थे तो वे ब्राह्मण पारा की खादी भंडार पर कपड़े खरीदने पहुंचे थे. वहां उन्होंने दुकानदार से कहकर चाय मंगवाई और दुकान के बाहर पाटे पर बैठकर चुस्की ली. इस दौरान लोगों ने सीएम बघेल से कहा कि एक दिन आप जरूर मुख्यमंत्री बनेंगे, उसके बाद आप इस पाटे पर बैठने जरूर आइएगा. शनिवार को दर्शन के बाद सीएम ने यह वादा पूरा करके इलाके के लोगों को दिल जीत लिया.

सालों पहले गांधी प्रतिमा का माल्यार्पण करने पहुंचे थे सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहते भूपेश बघेल ब्राह्मण पारा स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे. उस दौरान इलाके के निवासियों के आग्रह पर सेमहरा बाड़ा के खादी दुकान पहुंचकर खादी के कपड़ों की खरीदारी की थी. वहां दुकानदार से खुद कहकर अपने लिए चाय मंगवाई. चाय पीने के लिए जब दुकानदार ने उन्हें कुर्सी में बैठेने के लिये कहा तो भूपेश बघेल दुकान के बाहर पाटे में जा बैठे और कहा कि चाय पीने का आंनद पाटे में बैठकर पीने में आता है.

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मुहिम- मुस्लिम शादियों में ना मंगनी, ना जूता चुराई, सिर्फ निकाह

सीएम बघेल के इस सरल और ठेठ छत्तीसगढ़ी रूप देख उस समय लोगों ने कहा कि आप एक दिन जरूर मुख्यमंत्री बनेंगे तब आप इस पाटे में बैठेंगे जरूर आइएगा. काफी समय बाद शनिवार को सीएम भूपेश बघेल जब गणेश प्रतिमा के दर्शन करने ब्राह्मण पारा आये तो कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने उन्हें वह वादा याद दिलवाया तो सहजता से आग्रह स्वीकार किया और उसी खादी भंडार के पाटे में जाकर लोगों के बीच बैठ गए. सीएम के जाने के बाद लोगों के मुंह पर सिर्फ उनकी सरलता का ही किस्सा चल रहा है.

अन्य खबरें