छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने ड्राइवर को पीटने के आरोप में नारायणपुर एसपी को हटाया

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 11:35 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंदी गाड़ी को लेकर ड्राइवर से मारपीट करने वाले नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को उसके पद से हटा दिया है. इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अमर्यादित होकर मातहत कर्मचारी के साथ मारपीट करना क्षमा योग्य नहीं है.
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, फोटो क्रेडिट (भूपेश बघेल ट्विटर)

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नारायणपुर एसपी द्वारा आरक्षक ड्राइवर से गंदी गाड़ी को लेकर मारपीट के मामले एक्शन लेते हुए एसपी उदय किरण को हटाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मामले की जांच के लिए बस्तर आईजी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि पुलिस अधिकारियों से अपेक्षा होती है कि वे अपराधियों से सख़्त व्यवहार करें. अमर्यादित होकर मातहत कर्मचारी के साथ मारपीट करना क्षमा योग्य नहीं है. असंयमित व्यवहार करने वाले नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक को हटाने के निर्देश जारी किए गए हैं. एसपी के ड्राइवर ने कार को साफ नहीं रखने पर पिटाई करने का आरोप लगाया था. हालांकि एसपी ने इस आरोप से इनकार करते हुए कहा था कि उन्होंने ड्राइवर को फटकार लगाई है.

वहीं इस घटना की जांच के लिए आए बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने मामले का संज्ञान लेते हुए स्पष्टीकरण मांगा है. एसपी के ड्राइवर ने मीडिया को बताया कि सरकारी वाहन की सफाई नहीं करने पर एसपी ने उनकी पिटाई की थी. इसके साथ ही आदिवासी समुदायों की छतरी संस्था सर्व आदिवासी समाज लोगों ने सोमवार दोपहर राज्यपाल और मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए एक ज्ञापन नारायणपुर कलेक्टर को सौंपा है, इस ज्ञापन में एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी.

वायरल वीडियो: लड़की ने यूनिवर्सिटी कैंपस में NSUI नेता को मारे जोरदार थप्पड़, लगाए ये आरोप

 

गृह विभाग की ओर से देर शाम जारी हुए आदेश के अनुसार उदय किरण को सहायक पुलिस महानिरीक्षक (एआईजीपी) के पद पर पुलिस मुख्यालय रायपुर में स्थानांतरित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक (सीएम सुरक्षा) गिरिजा शंकर जायसवाल 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी, को नारायणपुर का नया एसपी नियुक्त किया गया है.

अन्य खबरें