यूपी चुनाव BJP हारी तो 2014 के एक्साइज टैक्स पर बिकेगा पेट्रोल डीजल: बघेल

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 8:20 PM IST
  • छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. यदि उसमे निपटे तो 2014 के पहले जो एक्साइज ड्यूटी थी उसमें आ जाएंगे. साथ ही धान खरीद को लेकर छत्तीसगढ़ में मंत्री को समय नहीं दिए जाने पर भी सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर तंज कसा.
यूपी चुनाव BJP हारी तो 2014 के एक्साइज टैक्स पर बिकेगा पेट्रोल डीजल: बघेल (PTI)

रायपुर. छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि केंद्र सरकार पर तंज कसा. सीएम बघेल ने कहा कि मंत्रियों को मिलने का समय नहीं देना, मंत्रियों से बात करने के लिए समय नहीं तो आप समझ लीजिए कि अब उनके जाने के दिन आ गए है. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि उनका घमंड सातवें आसमान पर है और जनता यह सब देख रही है. हिमांचल, हरियाणा और कर्णाटक में जनता ने उप चुनाव ने सबक सिखाया है. इसके आगे कहा कि पांच राज्यों के चुनाव होने वाले हैं. यदि इसमें निपटे तो 2014 के पहले जो एक्साइज ड्यूटी थी उसमें आ जाएंगे.

सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के मंत्री को धान खरीद को लेकर केंद्र सरकार द्वारा समय नहीं दिए जाने पर उन्होंने आगे कहा कि खाद्य मंत्रालय ने इस साल छत्तीसगढ़ से 61.65 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की सहमति दी है, लेकिन केंद्र सरकार उसने चावल नहीं ले रही है. साथ ही न ही मंत्रियों से मिल रही है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार उसने चावल नहीं लेने का निर्णय मिलर्स और श्रमिकों के हित में नहीं है.

भूपेश सरकार बच्चों के लिए खोलेगी बालवाड़ी, देगी अंतर्राष्ट्रीय मानक आधारित शिक्षा

मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि राज्य में तकरीबन 500 उसने मिलें है, जिनकी उत्पादन क्षमता 5 लाख मीट्रिक टन प्रतिमाह है. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उसने चावल नहीं लेने पर मिलें बन हो जाएगी. मीलों में काम करने वाले मजदुर बेरोजगार हो जाएंगे. सीएम बघेल ने बताया कि इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ से उसने चवण लिया जाता रहा है. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. वहीं सीएम बघेल 23 नवंबर को होने वाली कांग्रेस की जनसभा की तैयारियां देखने पहुंचे थे.

अन्य खबरें