CM बघेल बोले- छत्तीसगढ़ पुलिस हर तरह की चुनौती से निपटने में सक्षम

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 2:03 PM IST
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारी सरकार राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस हर तरह की चुनौती से निपटने में सक्षम है.
सीएम बघेल ने कहा है कि हमारी सरकार प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध है.

रायपुर. (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारी पुलिस हर तरह की चुनौती से निपटने में सक्षम है. साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध है.

श्री बघेल ने आज चंदखुरी स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस पुलिस एकेडमी में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों के दीक्षांत समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ तेजी से विकसित हो रहे राज्य के रूप में अपनी पहचान बनाता जा रहा है. राज्य में जितनी संभावनाएं हैं, उतनी चुनौतियां भी हैं. राज्य के अनेक क्षेत्रों में विकास और सुरक्षा के इंतजामों में तालमेल बिठाना भी एक चुनौती रही है, लेकिन हमारी सरकार ने सदैव ऐसी चुनौतियों को स्वीकार किया है.

'अभी शुभ मुहूर्त नहीं है' ऐसा कहकर पत्नी 11 सालों तक नहीं आई ससुराल, पति पहुंचा कोर्ट

उन्होने कहा कि हम राज्य के प्रत्येक नागरिक को एक ऐसा सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें वह भयमुक्त होकर अपना जीवन-यापन कर सके. उनके भीतर एक आत्मविश्वास पैदा हो और वे समाज विरोधी हर गतिविधि का खुलकर प्रतिकार कर सके. उन्होने कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान हमें इस दिशा में भी लगातार सफलता मिली है. उनका मानना है कि हमारा पुलिस तंत्र हर तरह की चुनौती से निपटने के लिए पूर्णतः सक्षम हैं.

श्री बघेल ने प्रशिक्षु अधिकारियों को ये संदेश दिया कि वो भी इस तंत्र में भागीदारी और आने वाली जिम्मेदारी के लिए स्वयं को तैयार कर चुके हैं. आपका आत्मविश्वास, आपकी कार्यप्रणाली, आपका शौर्य, आपका साहस, आपकी निष्ठा और समर्पण, राज्य की जनता को वह सब कुछ देगा जिसकी वह आपसे अपेक्षा करती है, आप जवान हैं, ऊर्जावान हैं,आप में नया करने की इच्छाशक्ति है.

श्री बघेल ने इस मौके पर दीक्षांत परेड की सलामी ली. सलामी के बाद उन्होने परेड का निरीक्षण किया और प्रशिक्षार्थियों को शपथ ग्रहण कराया. दीक्षांत परेड समारोह में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू,नगरीय विकास मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया और छत्तीसगढ़ पुलिस के महानिदेशक अशोक जुनेजा भी शामिल हुए. परेड के मार्च पास्ट के बाद महानिदेशक पुलिस अकादमी डी एम अवस्थी ने स्वागत भाषण दिया और प्रतिवेदन का वाचन किया.

अन्य खबरें