छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- इनकी फितरत लाशों पर राजनीति करना

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 3:09 PM IST
छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. मोहन मरकाम ने कहा कि बीजेपी अभी भी आरोप लगाना बंद नहीं कर रही है. क्योंकि भाजपा और डॉ. रमन सिंह की फितरत हमेशा लाशों पर राजनीति करने की रही है.
छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (फाइल फोटो)

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश में विकास कार्यों को तेजी से करा रहे हैं. इसके साथ ही झारखंड की सरकार को फोकस ग्रामीण विकास पर है. वहीं इसी बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बीजेपी पर हमला बोला है, मरकाम ने कहा है कि हमेशा से बीजेपी और डॉ. रमन सिंह की फितरत लाशों पर राजनीति करने की रही है. बीजेपी इसलिए अभी भी आरोप लगाती रहती है, जिस बीजेपी ने पंडो जनजाति के लिए 15 सालों में कुछ नहीं किया वह आज विकास की बात कर रहे हैं. अगर बीजेपी अपनी सरकार में विकास कार्यों के दावे करती है तो वह यही बता दे कि सूरजपुर के पंडोनगर के लोगों को विधानसभा चुनाव 2018 का बहिष्कार करने की घोषणा क्यों करनी पड़ी थी. क्या जब डॉ रमन सिंह के मुंह पर ताला लग गया था जब पंडो समाज के करीब 30 लोगों की मृत्यु हो गई थी.

साल 2016 में वाड्रफनगर के बसंतपुर में रामकरण पंडो की मृत्यु को लेकर क्यों पूरे पंडो समाज को उग्र आंदोलन करने पर विवश होना पड़ा था. क्या बीजेपी के राज में हुए इस आंदोलन के बारे में डॉ रमन सिंह कुछ कहेंगे. इतना ही नहीं भाजपा सरकार अपने 15 साल के कार्यकाल में पंडो समाज की अशिक्षा को दूर नहीं कर पाई और इस समाज की महिलाएं कुपोषण का शिकार क्यों होती रहीं.

CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल 2 दिन बाद जमानत पर रायपुर जेल से निकले

इसके आगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है पंडो समाज के लिए कांग्रेस सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है. इसके साथ ही प्रदेश की सभी जनजातीय समाजों का भी ध्यान रखा जा रहा है. वहीं कुपोषण के शिकार के लिए मितानिनों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं और दाई दीदी क्लीनिकों के माध्यम से स्वास्थ्य सेवायें दी जा रही हैं.

अन्य खबरें