छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में DRG और नक्सलियों में मुठभेड़, 5-5 लाख इनामी 3 नक्सली ढेर

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 2:56 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रविवार को DRG और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें 5-5 लाख रुपए के इनामी तीन महिला नक्सली मारे गए. यह मुठभेड़ कटेकल्याण क्षेत्र के अदवाल और कुंजेरास के जंगल में शाम 6 बजे हुई है.
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में DRG और नक्सलियों में मुठभेड़, 5-5 लाख इनामी 3 नक्सली ढेर

रायपुर. छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में रविवार को रिजर्व गार्ड (डीआरजी) व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. नक्सलियों के साथ हुए इस मुठभेड़ में डीआरजी जवानों ने तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया. वहीं तीनों महिला नक्सलियों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था. वहीं यह मुठभेड़ कटेकल्याण क्षेत्र के अदवाल और कुंजेरास के जंगल में शाम 6 बजे हुई. इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव को जिला मुख्यालय लाया जा रहा है.

नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ के बारे में दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच रविवार शाम करीब छह बजे कटेकल्याण पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अदवाल और कुंजेरास गांव के बीच मुठभेड़ हुई. इससे पहले डीआरजी के जवान स्कर्चिंग अभियान कर रही थी. उसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. जो काफी देर तक चली. जब नक्सलियों ने देखा कि वह हमसे जीत नहीं सकते है तो भाग गए. उनके जाने के बाद हमने घटनास्थल की सर्चिंग करने पर तीन महिला नक्सलियों के शव बरामद किया.

आदिवासी महोत्सव OOPS मूमेंट, फुगड़ी डांस करते हुए मंच पर गिरी सांसद फूलो देवी और किरणमयी

उन्होंने आगे कहा कि मुठभेड़ में मारी गई नक्सलियों कि पहचान राजे मुचकी कटेकल्याण मिलिट्री इंटेलिजेंस चीफ, गीता मरकाम केएएमएस चीफ और ज्योति उर्फ भीमे नुप्पो कटेकल्याण एरिया सीएनएम के तौर पर हुआ है. तीनों के ऊपर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. इसके साथ ही उन्होंने आगे बताया कि घटना स्थल से एक 12 बोर की बंदूक, दो देसी रिवाल्वर, एक मज्जल लोडिंग गन, दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), दवाएं, माओवादी साहित्य बरामद किया. इसके साथ ही उनके पास से दैनिक उपयोग की सामग्री  भी मिली.

अन्य खबरें