छत्तीसगढ़: बस्तर शहर बंद कराने सड़क पर उतरे BJP प्रवक्ता समेत 70 कार्यकर्ता अरेस्ट

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 5:47 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में प्रदर्शन कर रहे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप समेत करीब 70 पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये लोग, PM आवास योजना के नाम पर मनमानी वसूली करने के आरोप में कांगेस पार्षद पर FIR रजिस्टर्ड व जगदलपुर शहर बंद कराने को लेकर आंदोलित थे.
बस्तर में BJP के प्रदेश प्रवक्ता समेत 70 कार्यकर्ता गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में प्रदर्शन कर रहे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप समेत करीब 70 पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का कांग्रेस पार्टी की महिला पार्षद पर आरोप है कि इस पार्षद ने जिले के जगदलपुर नगर निगम के संजय गांधी वार्ड के 40 परिवारों से 25-25 हजार रुपये प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर मनमाने तरीके से वसूल की हैं. पिछले 20 दिनों से पीड़ित परिवार के लोगों संग भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जिले के बोधघाट थाने के सामने संबंधित पार्षद के खिलाफ मामले में शिकायत दर्ज कराने की मांग को लेकर धरना कर रहे हैं.

कांग्रेस पार्षद पर FIR कराने के लिए पिछले 20 दिनों से आंदोलनरत हैं भाजपाई

इस मामले में पुलिस द्वारा पार्षद के खिलाफ FIR दर्ज न किए जाने पर बड़ी संख्या पिछले 20 दिनों से धरना कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बस्तर जिले के जगदलपुर नगर को बंद का आह्वाहन किया. हालांकि नगरबंद के आह्वाहन से पहले भाजपा ने बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स से भी समर्थन मांगा था, लेकिन चैंबर के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने इस बंदी को राजनीतिक बंदी बताते हुए मना कर दिया. उन्होंने कहा कि इस बंदी से व्यापारियों और जनता का कोई लाभ नहीं मिलेगा.

CM बघेल ने बेटे चैतन्य की शादी में समधी संग लगाए जमकर ठुमके, देखें फोटो

पुलिस ने की कार्रवाई

नगर बंदी को सफल बनाने के लिए मंगलवार सुबह से ही भाजपाइयों ने जगदलपुर के दुकानों को बंद करवाने का भरसक प्रयास किया. इसी दौरान बस्तर पुलिस ने पूर्व मंत्री व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप, पूर्व विधायक संतोष बाफना, पूर्व विधायक बैदू राम कश्यप समेत लगभग 70 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. मिल रही जानकारी के मुताबिक, पुलिस की कड़ी निगरानी में बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप को हिरासत में लेकरजिले के नगरनार थाने में रखा गया है.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता का बयान

पुलिस की कार्रवाई को लेकर भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार गरीबों के साथ न होकर अपराधियों के साथ खड़ी है. गरीबों को न्याय दिलवाने के लिए पिछले 20 दिन से बीजेपी आंदोलन कर रही है. उसके बाद भी सरकार ने आंखों पर पट्टी बांध रखी है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को शांतिपूर्ण ढंग से नगर बंद करने का आह्वान किया गया था, लेकिन सरकार द्वारा दमन की कार्यवाही की जा रही है.

पुलिस अफसर का बयान

मामले पर बस्तर जिले के एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि भाजपा को नगर बंद के लिए किसी प्रकार की अनुमति नहीं दी गई थी, बावजूद भाजपा के नेताओं द्वारा शहर की दुकानों को बंद करवाने व शांति भंग करने की कोशिश की गई है. पूर्व मंत्री केदार कश्यप सहित अन्य कार्यकर्ताओं को थाने लाया गया है.

अन्य खबरें