Chhattisgarh Jobs 2022: स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

Naveen Kumar, Last updated: Wed, 23rd Feb 2022, 4:59 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर बंपर नौकरी का अवसर है. छत्तीसगढ़ शासन की ओर से शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं में 910 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. सभी पदों के लिए 25 फरवरी से 15 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं.
फाइल फोटो

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर बंपर नौकरी का अवसर है. छत्तीसगढ़ शासन की ओर से शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं में 910 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. हालांकि, ये भर्ती संविदा पर की जाएगी. आपको बता दें कि चिकित्सा अधिकारी, स्टॉफ नर्स, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता, जूनियर सेक्रेट्रियल असिस्टेंट एवं चतुर्थ श्रेणी के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी. 

प्रदेश स्तर पर 182 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा भर्ती की जाएगी. इसके अलावा 16 जिलों में विभिन्न पदों पर भी भर्ती की जाएगी, जिसमें स्टॉफ नर्स, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता, जूनियर सेक्रेट्रियल असिस्टेंट एवं चतुर्थ श्रेणी के कुल 728 पदों पर भर्ती होगी. इन पदों पर शैक्षिक योग्यता अलग अलग होगी. जहां संविदा पर होने वाली चिकित्सा अधिकारी के लिए MBBS की उपाधि या मेडिकल काउंसिल इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष उपाधि होनी चाहिए, हालांकि एलोपैथी पद्धति की उपाधि ही मान्य होगी. इसके अलावा 1 जनवरी 2022 को आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए, वहीं अधिकतम आयु 70 वर्ष होनी चाहिए. 

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं बोर्ड के सभी एग्जाम होंगे ऑफलाइन

आवेदक स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट www.cghealth.nic.in पर भर्ती संबंधित जानकारी पा सकते हैं. इन सभी पदों के लिए 25 फरवरी से 15 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं. बता दें कि बलौदाबाजार, राजनांदगांव, कोरिया, बस्तर, महासमुंद, कवर्धा, बिलासपुर, धमतरी, रायगढ़, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, कांकेर, मुंगेली, कोरबा में स्टॉफ नर्स, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता, जूनियर सेक्रेट्रियल असिस्टेंट और चतुर्थ श्रेणी के कई पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा रायपुर में स्टॉफ नर्स के 76, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 76, जूनियर सेक्रेट्रियल असिस्टेंट के 76 एवं चतुर्थ श्रेणी के 76 पदों पर भर्ती की जानी है. इसके अलावा सरगुजा में स्टॉफ नर्स, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता, जूनियर सेक्रेट्रियल असिस्टेंट और चतुर्थ श्रेणी के 8-8 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

अन्य खबरें