Chhattisgarh: कांग्रेस नेताओं के खिलाफ फर्जी खबरों के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

Naveen Kumar, Last updated: Fri, 4th Mar 2022, 3:43 PM IST
  • छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है. पत्रकार पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप है. पुलिस ने पत्रकार को जेल भेज दिया है.
कांग्रेस नेताओं के खिलाफ फर्जी खबरों के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में पुलिस ने एक पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि पत्रकार और राजनीतिक व्यंग्यकार नीलेश शर्मा के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज कराया गया था. जिस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504 के तहत नीलेश शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. शिकायतकर्ता खिलावन निषाद ने बताया कि वह कांग्रेस कार्यकर्ता और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव का समर्थक हैं. उन्होंने न्यूज पोर्टल 'इंडिया राइटर्स' पर कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाया है. 

पुलिस अधीक्षक (रायपुर) प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि शिकायतकर्ता नीलेश शर्मा पर बिना किसी सबूत के फर्जी खबरें पब्लिश करने का आरोप लगाया है. इस पर फर्जी खबरों को फैलाने के लिए संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसकी जांच चल रही है. एफआईआर में निषाद ने बताया कि एफआईआर में कहा गया है कि पोर्टल पर घुरवा के माटी के नाम एक कॉलम प्रकाशित किया जाता है. जिसमें फेक न्यूज के जरिये कांग्रेस पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों के बीच नकारात्मक और मतभेद पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है. 

रेलवे इंजीनियर के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, पानी की बोतल पड़ी एक लाख की

पुलिस ने बताया कि आरोपी बिना किसी सबूत के कॉन्टेंट पब्लिश रहा था. निषाद ने आरोप लगाया कि वह अपने शो 'घरवा के माटी' के माध्यम से जानबूझकर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. बता दें कि पुलिस ने नीलेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मामले की जांच जारी है. इससे पहले भी पुलिस ने कई पत्रकारों पर फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 'छत्तीसगढ़ मीडिया पर्सन प्रोटेक्शन ऐक्ट' का मसौदा तैयार किया है. इसे विधानसभा में पेश किया जाना है.

अन्य खबरें