Video: शादी के रिसेप्शन में स्टेज पर दो बच्चों को साथ लेकर पहुंचा भालू, फिर…

Naveen Kumar, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 6:11 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के जिला कांकेर में भोजन की तलाश में दर-दर भटकती मादा भालू अपने बच्चों के साथ शादी समारोह में पहुंच गई. इस मार्मिक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
फोटो- वायरल वीडियो

मनुष्य हो या जीव जंतु, रिश्तों में सबसे अनमोल और अनूठा रिश्ता मां और बच्चे का होता है. मां की उपमा किसी से संभव नहीं. मां स्वयं भूखी सो जाती है, लेकिन अपने बच्चे को भूखा नहीं रख सकती. चाहे इसके लिए मां को किसी भी हद से गुजरना पड़े. 

ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के जिला कांकेर से सामने आया है, जहां भोजन की तलाश में दर दर भटकती मादा भालू अपने बच्चों को गोद में लेकर शादी समारोह में पहुंच गई. इस मार्मिक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दोनों बच्चे अपनी मां की पीठ पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं और मादा भालू स्टेज के पास भोजन की तलाश करती देखी जा सकती है.

Video: रानू मंडल का 'काचा बादाम' गाना सुन भड़के लोग, बोले-सिर दर्द हो गया

वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी समारोह के लिए बड़ा पंडाल तैयार किया गया है. शादी समारोह के बीच एक मादा भालू अपने दो बच्चों को पीठ पर बिठाए स्टेज की तरफ पहुंचती है. ऐसा प्रतीत होता है कि भालू अपने बच्चों के लिए भोजन की तलाश कर रही है. हालांकि, शादी से सारे मेहमान जा चुके हैं. लेकिन, इसी बीच किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

वीडियो में अपने बच्चों के प्रति मां का प्यार देखकर हर कोई भावुक हो रहा है. बता दें कि कांकेर शहर में आबदी में घुस आने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई भालूओं को शहरों में घूमते देखा गया है. वहीं, भालू और उसके बच्चे के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

अन्य खबरें