कालीचरण महाराज अरेस्ट: MP गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा नाराज, छत्तीसगढ़ CM ने कसा तंज

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 12:15 PM IST
  • राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक' टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को मध्यप्रदेश के खजुराहो से छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी के बाद एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी व्यक्त की है. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके इस बयान पर तंज कसा है.
कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर एमपी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और सीएम भूपेश बघेल

रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक' टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ पुलिस ने जिस तरीके से की है‌ वह संघीय मर्यादा के खिलाफ है. कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ सरकार को इंटरस्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं करना चाहिए था. डीजीपी एमपी को छग DGP से बात कर गिरफ्तारी के तरीके पर विरोध जताकर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए है. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- भाजपा नेता ये बताएं कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को गाली देने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी पर वे खुश हैं या दुखी?

इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर कहा महात्मा गांधी जिन्होंने हमेशा विश्व को शांति अंहिसा का संदेश दिया. अगर ऐसे महापुरुषों के खिलाफ कोई अभद्र भाषा का प्रयोग करे तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. छत्तीसगढ़ पुलिस ने भी यह किया है और उनके परिवारवालों को सूचना देदी गई है और वकील को सूचना देदी गई है. 24 घंटे के अंदर कालीचरण महाराज को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

MP से कालीचरण महाराज गिरफ्तार, धर्म संसद में महात्मा गांधी पर की थी विवादित टिप्पणी

सीएम बघेल ने कालीचरण की गिरफ्तारी को लेकर दो दिन पहले ट्वीट करके लिखा था बापू को गाली देकर, समाज मे विष वमन करके अगर किसी पाखंडी को लगता है कि वो अपने मंसूबों में कामयाब हो जाएंगे, तो उनका भ्रम है. उनके आका भी दोनों सुन लें भारत और सनातन संस्कृति दोनों की आत्मा पर चोट करने की जो भी कोशिश करेगा न संविधान उसे बख्शेगा, न जनता उन्हें स्वीकार करेगी. बताते चलें कि कालीचरण महाराज ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की तारीफ की थी.

अन्य खबरें