पेट्रोल डीजल आज 2 अक्टूबर का रेट: रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर,चंपारण में बढ़ी कीमतें

Deepakshi Sharma, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 9:09 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 2 October: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में 2 अक्टूबर को तेल के दाम जारी किए गए है. पेट्रोल और डीजल के दाम आज बढ़े हैं.
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

रायपुर: सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम जारी किए है. इसका असर आम आदमी के मासिक बजट पर पड़ा है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में 2 अक्टबूर को तेल के दाम बढ़े हैं. रायपुर में आज पेट्रोल 100.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.82 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल 100.79 पैसे प्रति लीटर और डीजल 98.51 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 100.43 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 98.15 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल 102.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल 100.42 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. चंपारण में पेट्रोल 100.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल 98.08 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मौजूद है.

छत्तीसगढ़ में गोबर पर सियासत जारी, BJP के राष्ट्रीय महामंत्री बोले- लालू प्रसाद से बड़ा घोटाला करेंगे CM बघेल

मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

Navratri 2021: मां महागौरी की आरती और मंत्र का जाप करने से भक्तों के सभी दुख होते हैं दूर

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें