पेट्रोल डीजल 14 अक्टूबर का रेट: रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर,चंपारण में तेल के दाम बढ़े

Deepakshi Sharma, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 11:17 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 14 October: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में 14 अक्टूबर को तेल के दाम बदले हैं. आज राज्य के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है.
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

रायपुर. सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए हैं. इसका असर आम आदमी के मासिक बजट पर पड़ा है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज यानी 14 अक्टबूर दिन गुरुवार को तेल की कीमतें बढ़ी है. रायपुर में आज पेट्रोल 102.64 रुपये प्रति लीटर और डीजल 101.09 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल 103.33 पैसे प्रति लीटर और डीजल 101.78 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 102.97 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 101.42 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल 105.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल 103.69 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. चंपारण में पेट्रोल 102.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 101.35 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मौजूद है.

CM भूपेश बघेल ने RSS की तुलना नक्सलियों से की, कहा- शहर को कर देंगे बर्बाद

मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. दामों में बढ़ोत्तरी होने से लोगो का मासिक बजट बिगड़ने लगा है.

रायपुर: भूतपूर्व सैनिकों के मेधावी बच्चों को दी जाएगी छात्रवृत्ति, विद्यार्थी इस तारीख तक जमा करें आवेदन

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें