पेट्रोल डीजल 6 अक्टूबर का रेट: रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर,चंपारण में तेल के दाम महंगे

Deepakshi Sharma, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 8:36 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 6 October: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में 6 अक्टूबर को तेल के दाम बढ़े हैं. ऐसा होने से आम जनता काफी निराश है.
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

रायपुर: सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा कर रही है. आज नए पेट्रोल और डीजल के दाम जारी किए गए है. आम आदमी के मासिक बजट पर इसका असर पड़ा है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज यानि 6 अक्टूबर दिन बुधवार को तेल के दाम बढ़े हैं. रायपुर में आज पेट्रोल 100.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 98.84 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. पिछले चार दिनों से तेल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा था.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल 101.55 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.53 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 101.20 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 99.17 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल 103.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल 101.44 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. चंपारण में पेट्रोल 101.13 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.20 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मौजूद है.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में धार्मिक झंडा हटाने को लेकर सांप्रदायिक हिंसा, कई घायल, कर्फ्यू

तेल कंपनियों ने साल की शुरुआत से ही राज्य में तेल के दामों में इजाफा हुआ है. मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों को तेल खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में धारा 144 लागू, स्कूल-कॉलेज के साथ इंटरनेट भी बंद

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें