पेट्रोल डीजल 2 नवंबर का रेट: रायपुर, बिलासपुर,चंपारण में धनतेरस पर महंगा हुआ तेल

Deepakshi Sharma, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 4:23 PM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today Dhanteras 2 November: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज यानी 2 नवंबर 2021 दिन मंगलवार को धनतेरस वाले दिन तेल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. इसका असर आम जनता पर पड़ा है.
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

रायपुर. तेल कंपनियां इस समय लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों को इजाफा कर रही है, जिस तरह से कीमतों में बढ़त हो रही है उससे पेट्रोल और डीजल के नए-नए रिकॉर्ड बनते दिख रहे हैं, जिससे लोगों को मासिक बजट अब बिगड़ने लगा है. आज यानी 2 नवंबर, मंगलवार को धनतेरस वाले दिन तेल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. दीपवाली से दो दिन पहले रायपुर में आज पेट्रोल 107.71 रुपये और डीजल 106.35 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. अक्टूबर के महीने में 24 बार कीमतों में बढ़ोत्तरी हो गई है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल 108.10 पैसे प्रति लीटर और डीजल 107.09 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 108.05 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 106.70 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल 110.47 रुपये प्रति लीटर और डीजल 109.11 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. चंपारण में पेट्रोल 107.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 106.63 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मौजूद है.

Jio Phone Next की बुकिंग शुरू, ऐसे कर सकेंगे बुक

तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से लोगों का मासिक बजट बिगड़ने लगा है. मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. दामों में इजाफा होने से देश के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है. पेट्रोल के शतक लगाने के बाद डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के दायरे में पहुंचने लगा है.

दो मासूम बच्चों और पत्नी पर किया हथौड़ा से वार, फिर बिल्डिंग से कूद कर युवक ने दे दी जान

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें