Petrol Diesel Rate 8 March: छतीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 8th Mar 2022, 9:11 AM IST
Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 8 march: छत्तीसगढ़ के रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज यानी 8 मार्च, मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के किमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के रेट स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. 
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

रायपुर. रायपुर में आज यानी 8 मार्च, मंगलवार को पेट्रोल 101.09 रुपये और डीजल 92.33 रुपये प्रति लीटर के किमत पर बिक रहा है. तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार, बिलासपुर में पेट्रोल 101.09 पैसे प्रति लीटर और डीजल 92.32 रुपये प्रति लीटर के रेट पर खरीदा जा रहा है. साथ ही दुर्ग में पेट्रोल 101.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.09 रुपये प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. वहीं बस्तर में पेट्रोल 101.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.32 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है.

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद रायपुर में तेल की दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद राज्य में तेल के दाम में कमी देखने को मिली थी. जिसके बाद से तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल का दाम नहीं बढ़ाया है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है. बता दें कि नए साल में जहां जरूरतमंद सामानों के किमत बढ़े हैं. वैसे में पेट्रोल डीजल के दाम नहीं बढ़ने से लोगों को राहत है. उनका बजट नहीं बिगड़ रहा है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. मगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

 

अन्य खबरें