Petrol Diesel price 14 January: मकर संक्रांति पर रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 8:07 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 14 January: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज 14 जनवरी दिन शुक्रवार यानि मकर संक्रांति को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और चंपारण में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज यानि 14 जनवरी दिन शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी न होने से लोगों को राहत मिली है. रायपुर में आज पेट्रोल 101.11 रुपये और डीजल 92.33 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. बता दें कि साल 2021 की शुरुआत से ही तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है. रेट बढ़ने से देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया था, लेकिन केंद्र सरकार ने दीपावली पर तेल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क और वेट को कम कर दिया, जिससे तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल 101.84 पैसे प्रति लीटर और डीजल 93.05 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 101.45 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 92.67 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल 103.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.03 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

Chhattisgarh Corona Virus: 24 घंटे में मिले 5476 नए मामले, 9.25 फीसदी हुई संक्रमण दर

तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से लोगों का मासिक बजट बिगड़ने लगा है. मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. दामों में इजाफा होने से देश के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है. पेट्रोल के शतक लगाने के बाद डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के दायरे में पहुंचने लगा है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें