पेट्रोल डीजल 10 नवम्बर रेटः छठ के मौके पर रायपुर बिलासपुर दुर्ग बस्तर में नहीं बढ़े तेल के दाम

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 7:04 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 10 November: छठ पूजा पर छत्तीसगढ़ में 10 नवंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से तेल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज यानी 10 नवंबर दिन बुधवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ.
छत्तीसगढ़ में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

रायपुर. छठ पर्व पर पेट्रोल और डीजल के कीमतों में कोई बडमव नहीं हुआ है. पिछले 3 दिनों से छत्तीसगढ़ में तेल कीमते सामान्य बनी हुई है. वहीं आज यानी 10 नवंबर 2021 दिन बुधवार छत्तीसगढ़ राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 101.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.78 रुपये प्रति लीटर की रेट पर खरीदा जा रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में आज पेट्रोल का भाव 102.62 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल 94.52 रुपये प्रति लीटर की कीमत पट बिक्री हो रही है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल का भाव 102.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.13 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर खरीदा जा रहा है. इसके अलावा, बस्तर में पेट्रोल का रेट 104.65 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 94.65 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक्री हो रही है.

Padma Awards 2021: राष्ट्रपति कोविंद छत्तीसगढ़ के पंथी नर्तक राधेश्याम बारले को करेंगे पद्मश्री से सम्मानित

केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद भी छत्तीसगढ़ में तेल की दामों में कोई कमी देखने को नहीं मिली है. राज्य में पिछले 3 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं आया है. जिससे लोगों को काफी रहत मिली है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें