पेट्रोल डीजल 27 नवंबर रेटः रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में नहीं बढ़ी तेल कीमत

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 6:59 AM IST
  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत बिलासपुर, बस्तर और दुर्ग में आज 27 नवंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. रायपुर में पिछले 24 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है.
छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल का रेट स्थिर

रायपुर. केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद से देशभर में तेल कीमतों में कोई इजाफा देखने को नहीं मिला. जिसके चलते छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर में आज 27 नवंबर दिन शनिवार को तेल कीमतों में बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली है. रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 101.11 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 92.33 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक्री हो रही है. 

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल का रेट 101.84 रूपए प्रति लीटर जबकि डीजल 93.05 रुपए प्रति लीटर के दर पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल का भाव 101.45 रुपए प्रति लीटर और डीजल 92.67 रुपए प्रति लीटर के कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा, बस्तर में पेट्रोल का रेट 103.85 रूपए प्रति लीटर जबकि डीजल 95.03 रुपए लीटर की कीमत पर खरीदा जा रहा है.

अतिक्रमण हटाने के लिए विभाग ने भगवान शिव को ही भेज दिया नोटिस, फिर...

केंद्र सरकार ने दिवाली के एक दिन पहले पेट्रोल डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम किया था. जिसके बाद से तेल कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं पिछले 24 दिनों से तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम नहीं बढ़ाए है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है.

आपके जानकारी के लिए बता दें तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

 

अन्य खबरें