पेट्रोल डीजल 8 नवंबर का रेट: रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में नहीं बढ़े तेल के दाम

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 7:01 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 8 November: केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कुछ कम किया गया है उसके बावजूद भी छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों से तेल कीमतों में कोई कमी नहीं आई है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज यानी 8 नवंबर दिन सोमवार को तेल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ.
छत्तीसगढ़ में नहीं बढ़ी पेट्रोल डीजल की कीमत

रायपुर. बढ़ते पेट्रोल- दिवाली से पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी को 5 और 10 रुपए कम किया था. जिसके चलते तेल की दामों में गिरावट हुई, लेकिन छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों से पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. वहीं आज यानी 8 नवंबर 2021 दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुए है. रायपुर में आज पेट्रोल का दाम 101.88 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 93.78 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बना हुआ है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में आज पेट्रोल की कीमत 102.62 पैसे प्रति लीटर और डीजल 94.52 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल का रेट 102.23 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 94.13 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल का भाव 104.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.65 रुपये प्रति लीटर के रेट पर खरीदा जा रहा है.

VIDEO: Goverdhan Pooja में कोड़े खाते रहे CM भूपेश बघेल, इधर ढोल नगाड़े बजते रहे, जानिए वजह

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, जिससे लोगों को काफी राहत नहीं मिली है. वहीं दूसरी तरफ तेल पर से एक्साइज ड्यूटी कम होने पर पेट्रोल डीजल के दाम में गिरावट भी देखने को नहीं मिली है. तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें