पिता को बताए बिना किया बेटे का धर्म परिवर्तन, केस दर्ज, नानी और मां अरेस्ट

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 9:25 AM IST
छत्तीसगढ़ के जशपुर में बिना पिता की अनुमति मां ने बेटे का धर्म परिवर्तन करा दिया. जिसकी जानकारी पिता को लगते ही पिता ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद मां और नानी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि बच्चे की मामी अभी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.
पिता को बताए बिना किया बेटे का धर्म परिवर्तन, केस दर्ज, नानी और मां अरेस्ट (फाइल फोटो)

जशपुर (भाषा). छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जशपुर में पुलिस ने एक महिला और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया. महिला पर अपने बेटे का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है. इस मामले में महिला के पति ने सन्ना थाने में मामला दर्ज कराया. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गिरफ्तारी की.

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उसने 10 साल पहले एक मुस्लिम महिला से हिंदू रीति रिवाज से शादी की थी. इसके बाद उनकी एक बेटी और एक बेटा हुआ. इस दौरान महिला ने अपनी मां के साथ मिलकर मेरे बेटे का धर्म परिवर्तन कर उसका नाम बदल दिया.

जशपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के सन्ना थाना क्षेत्र की पुलिस ने आठ वर्षीय बालक का धर्म परिवर्तन करने के आरोप में उसकी मां और नानी को गिरफ्तार किया. वहीं, बालक की मामी की तलाश की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बेटे के पिता की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई.

छत्तीसगढ़ के दवा बाजार पर कब्जा करेगी रिलायंस और टाटा, छोटे मेडिकल स्टोर वालों को नुकसान

बालक के पिता ने पुलिस में शिकायत की है कि उसने 10 वर्ष पहले एक मुस्लिम महिला से हिन्दू रीति रिवाज से विवाह किया था. विवाह के बाद उनका एक बेटा और एक बेटी हुई. उसका परिवार हिंदू परंपरा का पालन करते हुए जीवन व्यतीत कर रहा था.

बालक के पिता ने शिकायत में कहा है कि पिछले वर्ष नवंबर में उसकी पत्नी आठ वर्षीय बेटे को लेकर अपने मायके सरगुजा जिले गई और वहां अपने परिजनों के साथ मिलकर बेटे का धर्म परिवर्तन कर उसका नाम भी बदल दिया.

 

अन्य खबरें