रायपुर: धार्मिक झंडे को नुकसान पहुंचाने पर 2 समुदाय भिड़े, तनाव के बाद 5 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 9:13 PM IST
  • रायपुर के टिकरापारा इलाके में धार्मिक झंडों को नुकसान पहुंचाने के बाद दो समुदायों के बीच तनाव हो गया. पुलिस ने अबतक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है.
प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर: शहर के टिकरापारा इलाके में धार्मिक झंडों को नुकसान पहुंचाने को लेकर दो समुदायों के बीच टकराव हो गया. सोमवार रात को इलाके में हुई इस झड़प के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. रायपुर पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोमवार शाम टिकरापारा में एक समुदाय के लोग जुलूस निकाल रहे थे. तभी दूसरे समुदाय के तीन लोगों ने उनके धार्मिक ध्वज को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने लोगों से बदतमीजी और मारपीट भी की. उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.

पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया. इसके बाद सैकड़ों लोग टिकरापारा थाने में जमा हो गए. पुलिस के मुताबिक जब तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा था, तब युवकों का एक झुंड बगल के इलाके में गया और दूसरे समुदाय के झंडे को हटाने की कोशिश की. पुलिस हरकत में आई और 15 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 549/21 295, 295ए और 147 के तहत मामला दर्ज किया.

छत्तीसगढ़ में लोग गोबर से बनी चप्पल को खूब कर रहे पसंद, जानें इसके फायदे और कीमत

रायपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि घटना के बाद किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस ने अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच जारी है. झड़प के सही कारण का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं.

रायपुर में कुत्ते को जिंदा जलाया, आरोपी का पता बताने वालों को मिलेगा 50 हजार रुपये इनाम

 

अन्य खबरें