CM बघेल का BJP पर आरोप- सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 9:55 AM IST
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है. वहीं काम बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान भी ऐसा ही कर रही है.
सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है भाजपा: बघेल

रायपुर (भाषा). मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी पर सोमवार को तंज कसा. इसके साथ ही सीएम बघेल ने बीजेपी पर आरोप लगते हुए कहा कि वह सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है और वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान भी ऐसा ही कर रही है. सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह आईएएस काडर नियमों में बदलाव कर राज्यों पर नियंत्रण करना चाह रही है.

सीएम बघेल ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के भाजपा को लेकर रविवार को दिए गए बयान के सवाल पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने का काम किया है. जिससे उसे सत्ता मिली है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी वह वही काम कर रहे हैं क्योंकि उनके पास इसके अलावा कोई और फार्मूला नहीं है. सीएम बघेल ने कहा कि सवाल इस बात का है कि भाजपा ने धर्म और जाति के आधार पर वोट ले लिया और आपको सत्ता मिल गयी. लेकिन वोट देने वालों को क्या मिला. भारतीय जनता पार्टी यदि हिंदुओं की बात करती है तो हिंदुओं को भय के अलावा क्या मिला है.

चोरी से चोरी! जेवर चोरी के पीछे थानेदार का हाथ, गिरफ्त में पुलिसकर्मी

सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने इसे नकार दिया है. यहां सांप्रदायिकता और धर्मांतरण का जहर बोने की कोशिश की गई. लेकिन नगरीय निकाय चुनाव में ये लोग बुरी तरह पराजित हुए. देश की जनता इनके चालों को समझ गई है. धीरे धीरे समझती भी जा रही है. मै समझता हूं कि आज मुख्य मुद्दा महंगाई है, बेरोजगारी है, किसान है, नौजवान है, महिलाओं की सुरक्षा का मामला है.

भारतीय प्रशासनिक सेवा (कैडर) नियम, 1954 में संशोधन से संबंधित सवाल पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि इसके माध्यम से भारतीय जनता पार्टी राज्यों पर नियंत्रण करना चाह रही है. सीएम बघेल ने कहा कि इसे लेकर मैंने पहले भी पत्र लिखा था. अन्य लोगों ने भी इसका विरोध किया है. भारतीय जनता पार्टी राज्यों पर नियंत्रण करना चाहती है .

अन्य खबरें