पंचायत राज सम्मेलन में CM बघेल ने महात्मा गांधी से की राहुल गांधी की तुलना, बोले...

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 2:57 PM IST
  • छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंचायत राज सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना अहंकारी रावण से की. साथ ही राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी करते हुए उन्हें दूरदर्शी बताया.
छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

रायपुर. छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को रायपुर में पंचायत राज सम्मेलन में पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना अहंकारी रावण से की. दरअसल, मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जब किसानों का आंदोलन हुआ तो किसानों को कहा गया कि ये बेकार बैठे हैं, इसलिए आंदोलन कर रहे हैं. किसानों को दलाल कहा गया, यहां तक की आतंकवादी बताया गया.

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि किसानों पर कई तरह से अपमान जनक तमगे लगाने के प्रयास किया गया. लेकिन हिंदुस्तान का किसान डटा रहा और सरकार को झुकना पड़ा. उन्होंने कहा कि हम तो कहते हैं रावण का घमंड नहीं टिक सका तो मोदी का घमंड कहां से टिकेगा. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की हर बात सही साबित हुई. राहुल गांधी ने कहा था लॉकडाउन से आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी. कोरोना बढ़ेगा नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम न करें, महंगाई को लेकर चिंता जताई.

CM भूपेश बघेल ने सरपंचों का मानदेय बढ़ाया, जिला पंचायत अध्यक्ष को नई गाड़ी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि किसी भी हाल में केंद्र की सरकार को कृषि कानून वापस लेने होंगे उनकी बात को मजाक में उड़ाया गया. मगर राहुल गांधी की बात सही साबित हुई. दरअसल, मुख्यमंत्री बघेल ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए एक ट्वीट शेयर किया. इस ट्वीट में उन्होंने राहुल गांधी को महात्मा गांधी की तरह दूरदर्शी बताया. सीएम बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि एक अंग्रेज पत्रकार ने महात्मा गांधी के बारे में कहा था कि इतिहास में कोई व्यक्ति इतनी बार सही साबित नहीं हुआ. उसी नैतिक विरासत ने राहुल गांधी को वह नजर दी है जिससे वे दूर तक देख पा रहे हैं.

अन्य खबरें