CM तो नहीं बदला, भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री बदलने का संकेत दे दिया

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 10:33 PM IST
  • छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल को लेकर सियासत तेज हो गई है. प्रदेश में सीएम बदलने के बीच सीएम भूपेश बघेल द्वारा तीन दिन पहले मंत्रिमंडल बदलाव के संकेत देने के बाद सोमवार को दिल्ली जाने से पहले हाईकमान के निर्देश पर मंत्रिमंडल बदलाव को लेकर कहा गया. सीएम बघेल ने कहा कि हाईकमान के निर्देश पर बदलाव होगा.
CM तो नहीं बदला, भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री बदलने का संकेत दे दिया

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार सीएम बदलने को लेकर चल रही राजनीति के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एक बयान ने खलबलबी मचा दी. दिल्ली दौरे पर जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने मंत्रिमंडल बदलाव के संकेत दिए हैं. उन्होंने मीडिया के पूछने पर कोई जवाब न देते हुए इन बात को पक्का किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली जा रहे हैं यदि पार्टी हाईकमान से निर्देश मिले तो मंत्रिमंडल में बदलाव होगा.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के ढाई-ढाई साल के सियासी उठापटक के बीच तीन साल होने पर अभी तक सीएम बदलने को लेकर चर्चा थी, लेकिन मंत्रिमंडल के फेरबदल की चर्चा से प्रदेश का सियासी पारा फिर चढ़ गया. इससे पहले सीएम बघेल ने 17 दिसंबर को दिल्ली जाने के दौरान यह संकेत दिए थे.

छत्तीसगढ़ के 15 नगर निकायों पर मतदान आज, 23 दिसंबर को होगी वोटों की गिनती

हाईकमान के साथ महत्वपूर्ण बिंदुओं के साथ यूपी चुनाव पर चर्चा

सीएम भूपेश बघेल दिल्ली में हाईकमान के साथ होने वाले एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने जा रहे हैं. इससे पहले मीडिया से सीएम से मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर सवाल किया जिससे पर उन्होंने इंकार नहीं किया. साथ ही पार्टी हाईकमान के निर्देश पर मंत्रिमंडल बदलाव की बात कही. उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाद यूपी जाएंगे, जहां चुनावी तैयारियों को लेकर लखनऊ व लखीमपुर खीरी में बैठक है.

कई मंत्रियों की हो सकती छुट्टी तो कई नए चेहरों को मिल सकता मौका

जानकारी मंत्रिमंडल में बदलाव होने के बाद बस्तर जहां आंदोलन चल रहा था, वहां के समीकरण साधने को इस इलाके से मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. सात ही कई नए चेहरों को भी मौका मिल सकता है. वहीं, माना जा रहा है, जातिगत समीकरण को ध्यान में रख दो वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को फिर मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. हालांकि सरगुजा और दुर्ग संभाग के कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है.

छत्तीसगढ़ के गांव में हथियारबंद नक्सलियों ने पटाखे फोड़कर धमकी भरी फेंका पर्चा

सिंहदेव गुट के कई विधायकों को मिल सकती जगह

प्रदेश में सिंहदेव गुट में चल रही नाराजगी को संतुलित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के कुछ करीबी विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. साथ ही कई जातिगत समीकरण को भी ध्यान में रखकर बदलाव होगा.

 

अन्य खबरें