रायपुर में डेंगू बुखार का कहर, एक दिन में नए 17 मरीज, 424 टोटल केस

Swati Gautam, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 5:01 PM IST
  • रायपुर में डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे में डेंगू के 17 नए मरीज मिले हैं. अब तक शहर में कुल 424 संख्या में डेंगू मरीज हैं. शहर के राजभवन में दूसरी बार डेंगू संक्रमण का मामला सामने आया है. जिसके बाद से शहर में भयावह स्थिति बनी हुई है.
रायपुर में डेंगू बुखार का कहर, एक दिन में नए 17 मरीज, 424 टोटल केस (file photo)

रायपुर. राजधानी रायपुर में दिन प्रतिदिन डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे में डेंगू के 17 नए मरीज मिले हैं जिससे शहर के लोगों में हड़कंप मच गया है. कोरोना महामारी से अभी देश पूरी तरह निकला नहीं था की डेंगू कई राज्यों में दस्तक देने लगा है. राज्य में अलग-अलग इलाकों से डेंगू की पुष्टि की जा रही है तो वहीं राजभवन में दूसरी बार डेंगू संक्रमण का मामला सामने आया है. जिसके बाद से शहर में भयावह स्थिति बनी हुई है.

जानकारी अनुसार राजधानी में अब तक डेंगू की कुल संख्या 424 हो गई है. यह आंखड़ा चौंकाने वाला है. लोगों को इससे बचने की सलाह दी जा रही है. प्रोटोकॉल का पालन न किया जाए स्थिति और भयानक हो सकती है. शहर के शहर के नई इलाकों में डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है उनमें देवेंद्र नगर,ऑफिसर्स कॉलोनी, रायपुरा, रामनगर और रामसागर पारा में भी डेंगू के मरीज मिले हैं. बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए शहर के लोगों में डर पैदा होने लगा है.

JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट जारी, बिहार के वैभव विशाल, सत्यदर्शी और ऋचा कुमारी ने किया टॉप

डेंगू के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के बाद से स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लोगों को इस समय सावधानी बरतनी की आवश्यकता है. साथ ही डेंगू के बढ़ते मरीजों को देखते हुए जिला अस्पताल में 30 बिस्तर और आयुर्वेदिक अस्पताल में 10 बिस्तर डेंगू के लिए आरक्षित किया गया है. वहीं निंजी क्षेत्रों में भी डेंगू के उपचार की सुविधा बढ़ा दी गई है. स्वास्थ्य विभाग के संचालक महामारी नियंत्रण डाक्‍टर सुभाष मिश्रा ने कहा कि डेंगू से बचने और रोकथाम के लिए सावधानी बरतने की आवश्‍यकता है.

अन्य खबरें