रायपुर में प्रशासन ड्रोन कैमरों से करेगा दशहरा और दुर्गा पूजा की निगरानी

Prince Sonker, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 1:01 AM IST
  • दशहरा और दुर्गा पूजा पर सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो इसके लिए रायपुर पुलिस ने तैयारियां कर ली हैं. शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों,दुर्गा पूजा पंडालों और दशहरा मैदानों की निगरानी ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी.
(फाइल फोटो)

रायपुर. दशहरा और दुर्गा पूजन के दौरान शहर में शांति और सामाजिक सद्भाव बना रहे, इसके लिए रायपुर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. असामाजिक तत्वों द्वारा त्यौहारों पर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले लोगों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. शांति व्यवस्था में कोई खलल न पड़े इसके लिए पुलिस दशहरा मैदानों और दुर्गा पूजा स्थलों की ड्रोन कैमरों से निगरानी करेगी. रायपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बुधवार की रात में अधिकारियों की मीटिंग लेकर निर्देश दिए हैं.

 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने बताया कि 15 अक्टूबर को विसर्जन के दौरान 1500 से अधिक सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जाएगी. साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस बल को तैनात किया गया है. पूजा में घूमने के लिए निकलने वालों की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया पर नजर रखी जाएगी. किसी तरह का भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Vijayadashmi 2021: विजयदशमी पर इन शुभकामना संदेशों के जरिए अपनों को दें दशहरे की बधाई

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन और दशहरा को देखते हुए कुल 80 से अधिक पेट्रोलिंग तैनात किया गया है, जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरणों के साथ पुलिस के जवान तैयार रहेंगे. ड्रोन के जरिए शहर के भीड़-भाड़ वाले प्रमुख मार्गों, चौक-चौराहों, दुर्गा पूजा पंडालों और दशहरा मैदानों की निगरानी रखी जा रही है. असामाजिक तत्वों द्वारा किसी भी तरह का उपद्रव किए जाने की सूरत में तुरंत कार्रवाई की जाएगी. दुर्गा पूजा और दशहरा के दौरान विधि व्यवस्था बनी रहे और यातायात व्यवस्था भी सुचारू तरीके से चले इसके लिए यातायात पेट्रोलिंग और अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है. पुलिस ने दुर्गा विसर्जन स्थल और दशहरा मेले में जाने वाले लोगों से अपील की है कि वह अपने वाहन निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही खड़ा करे, किसी भी प्रकार की असामाजिक और संदिग्ध परिस्थितियों पर 112 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दें.

अन्य खबरें