छत्तीसगढ़ : नकली आरसी बुक थमाकर बेच दी लाखों की मर्सिडीज कार, 9 महीने बाद खुली पोल

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 12:55 PM IST
  • रायपुर एशियाटिक मोटर्स के संचालक ने वाहन की RC बुक तैयार करवाकर एक शख्स को 19 लाख रुपए में मर्सिडीज कार बेच दी. 9 महिने बाद लुधियाना क्राइम ब्यूरो की नोटिस मिलने पर पता चला है कि उस कार की RC बुक फर्जी है. शख्स ने एशियाटिक मोटर्स के संचालक समेत 2 अन्य के खिलाफ माना कैंप थाने में शिकायत की है.
प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लाखों की कार फर्जी तरिके से बेचने का मामला सामने आया है. दरअसल एशियाटिक मोटर्स के मालिक नितिन कृष्णानी समेत 2 अन्य शातिरों ने नकली वेहिकल रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट यानी वाहन RC बुक तैयार करवाकर एक शख्स को मर्सिडीज कार बेची थी. जिस शख्स को तीनों शातिरों ने कार बेची थी उसे लुधियाना क्राइम ब्यूरो के द्वारा नोटिस मिली है. जिसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत माना कैंप पुलिस थाने में की. FIR दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

राजधानी के माना कैंप थाना क्षेत्र निवासी सपन मंडल द्वारा पुलिस में इस धोखाधड़ी शिकायत दर्ज करवाई गई है. खुद के साथ हुई फर्जीवाड़े पर सपन ने कहा कि आरोपितों ने उन्हें नकली वेहिकल रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट बुक देकर नई मर्सिडीज कार  के बदले में 19 लाख रुपए का चुना लगाया था. इस बात की जानकारी उन्हें 9 महीने बाद लुधियाना क्राइम ब्यूरो से नोटिफिकेशन मिलने के बाद मिली. बता दें कि सपन ने अपनी मर्सिडीज कार 18 लाख 50 हजार रुपये में एक शख्स को बेची थी. फर्जी RC खरीदी गई मर्सिडीज कार का पता जब सपन को हुआ तब उन्होंने इसकी शिकायत माना कैंप थाने जाकर की. शिकायत में सपन मंडल ने पुलिस को एशियाटिक मोटर्स के मालिक समेत 2 अन्य के खिलाफ सूचना दी. तहरीर पाकर पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराधिक मामले में FIR दर्ज कर छानबीन करने में जुट गई है.

Viral Video: पकड़ने गए थे मछली, जाल में फंस गए तीन खूंखार मगरमच्छ, फिर...

अनजाने में नकली आरसी बुक पर मर्सिडीज कार खरीदने के बाद सपन मंडल ने अमन मल्होत्रा को बेच दिया था. फिर वहीं कार अमन मल्होत्रा ने लुधियाना के सत्येंद्र सिंह चहल को बेच दी. जब सत्येंद्र ने मर्सिडीज कार अपने नाम ट्रांसफर कराने के लिए आनलाइन जानकारी जुटाई तो पता चला कि कार की आरसी बुक फर्जी है. साथ ही ये भी सामने आया कार जिसके नाम पर खरीदी गई है उसने डेलमर फाइनेंशियल कंपनी सर्विस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से फाइनेंस पर ली थी. कार मालिक ने अभी तक उस कार के बदले में डेलमर फाइनेंशियल कंपनी की कई किश्तें नहीं जमा की है. इस जानकारी के बाद सत्येंद्र सिंह चहल ने फाइनेंशियल क्राइम लुधियाना में सपन मंडल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.  जिसके बाद लुधियाना क्राइम ब्यूरो ने सपन को नोटिस भेजा.

अन्य खबरें