Durga Puja: रायपुर के काली बाड़ी मंदिर में बंगाली समाज के पांच दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 1:44 PM IST
  • शारदीय नवरात्र के छठे दिन माता के छठे स्वरूप मां कात्यायनी की पूजा-अर्चना की जा रही है. इस बीच रायपुर के काली बाड़ी मंदिर एवं खारुन रेलवे विहार में बंगाली समाज के पांच दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ हुआ.
शारदीय नवरात्र के छठे दिन देवी मंदिरों में माता के छठे स्वरूप मां कात्यायनी की पूजा-अर्चना की जा रही है.

रायपुर. देश के साथ-साथ छत्‍तीसगढ़ में भी दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाया जा रहा है. राजधानी रायपुर समेत देशभर में शारदीय नवरात्र के छठे दिन देवी मंदिरों में माता के छठे स्वरूप मां कात्यायनी की पूजा-अर्चना की जा रही है. अब इस शारदीय नवरात्र को खत्म होने में महज तीन दिन रह गए हैं. इस बीच देवी मंदिरों एवं दुर्गा पंडालों में दर्शन करने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. राजधानी रायपुर के काली बाड़ी मंदिर एवं खारुन रेलवे विहार में बंगाली समाज के पांच दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ हुआ.

रायपुर के काली बाड़ी मंदिर एवं खारुन रेलवे विहार में मां दुर्गा, मां काली, मां सरस्वती एवं भगवान गणेश, कार्तिकेय की प्रतिमा स्थापित की गई है. मंगलवार को सप्तमी तिथि पर मां कालरात्रि की विशेष पूजा की जा रही है. साथ ही इस दौरान बंगाली समाज के पांच दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ भी हुआ. सप्तमी तिथि पर मां कालरात्रि की पूजा की जाएगी. सत्ती बाजार के अंबा देवी मंदिर में 500 से ज्यादा महिलाएं घर से थाल सजाकर लाएंगी और महाआरती करेंगी. वहीं भक्‍त उपवास रखकर मां की अराधना कर रहे हैं और साथ ही सुख-समृध्दि के लिए माता से कामना भी कर रहे हैं.

Durga Puja: रायपुर के BIT ग्राउंड में रावण दहन का मामला, 20 BJP नेताओं पर FIR

इस बीच 20 बीजेपी नेताओं पर बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने और गलत तरीके से चक्का जाम करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, इन नेताओं पर बीटीआई ग्राउंड में रावण दहन की अनुमति की मांग को लेकर चक्काजाम करने का आरोप है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 341 और 147 के तहत मामला दर्ज किया है. इस बाबत बीजेपी नेताओं का आरोप है कि छत्तीसगढ़ की सरकार बदले की भावना से काम कर रही है.

अन्य खबरें