रमन सिंह ने जशपुर घटना पर भूपेश सरकार को घेरा, बोले-CM लखीमपुर जा सकते हैं तो...

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 9:43 PM IST
  • छत्तीसगढ़ जशपुर दुर्गा पूजा जुलुस पर गाड़ी चढाने की घटना पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को घेरते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री लखीमपुर खीरी जा सकते है तो यहां भी जा सकते हैं. साथ ही रमन सिंह ने सीएम बघेल से घायलों का इलाज रायपुर एम्स में कराने के साथ मुआवजे की मांग की है.
रमन सिंह ने जशपुर घटना पर भूपेश सरकार को घेरा, बोले-CM लखीमपुर जा सकते हैं तो तो यहां भी जा सकते हैं

छत्तीसगढ़ के जशपुर में दुगरा विसर्जन को जा रहे लोगों को कार से कुचलने की घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम लखीमपुर जा सकते है तो यहां भी जा सकते है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. एक गांजा तस्कर की कार आती है और लोगों को कुचल देती है, जिससे 16 लोग घायल हो जाते हैं, एक की मौत हो जाती है. कोई पुलिस मौजूद नहीं थी. सीएम को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए.

इसके साथ ही रमन सिंह ने सीएम बघेल से मांग करते हुए कहा कि उन्हें (भूपेश बघेल) मृतकों के परिवार को 50 लाख रुपये और घायलों और गंभीर रूप से घायलों को 10 लाख रुपये मुआवजे के रूप में दिया जाए. साथ ही घायलों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से एम्स रायपुर स्थानांतरित किया जाना चाहिए. एसपी को उसके पद से हटाया जाए. 

साथ ही कहा कि यह पूरी तरह से विफलता है जो असामाजिक तत्वों की हिम्मत दिखाती है. रमन सिंह ने आगे कहा कि जशपुर की घटना में जिन भाईयों की दुःखद मौत हुई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे एवं उनके परिजनों को यह पीड़ा सहन करने की शक्ति दे. घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ.

वहीं जशपुर घटना पर सीएम भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जांच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. सबके साथ न्याय होगा. ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे. साथ ही उन्होंने कहा कि घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूँ.

जशपुर हादसे में अभी तक कि गई कार्रवाही

जशपुर हादसे में राज्य सरकार कि तरफ से कार्रवाही करते हुए मूर्ति विसर्जन को जा रहे श्रद्धालुओं के ऊपर गाड़ी चढाने वालों को पकड़ लिया गया है. जिनके नाम बबलू विश्वकर्मा और शिवपाल साहू है. जी मध्य प्रदेश के निवासी है. साथ ही घटना के बाद ASI के.के. साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इस घटना में धारा 302 और 304 में मामला दर्ज किया जाएगा.

 

अन्य खबरें