मानवता शर्मसारः एक दिन के बच्चे को पिल्लों के पास छोड़ गई मां, रात भर कुतिया ने पाला

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 10:01 AM IST
  • छत्तीसगढ़ के मुंगेली में एक मां ने अपना नवजात बच्ची को कुत्तों के बच्चों के बीच छोड़ दिया. इस दौरान कुत्तों की मां ने बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा बल्कि पूरी रात अपने बच्चों की तरह पाला. सुबह होते ही ग्रामीणों ने बच्चे को देख पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने बच्चे को प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया.
मानवता शर्मसारः मां ने फेंका तो कुतिया ने अपने बच्चे की तरह पाला 1 दिन का नवजात शिशु

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुंगेली में मानवता और ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक अज्ञात ने 1 दिन के नवजात शिशु को कुत्तों के बच्चों के बीच फेंक दिया. इस दौरान कुत्तों की मां ने मानवता दिखाते हुए अपने बच्चे की तरह रात भर उस नवजात बच्ची को भी सुरक्षित रखा. सुबह जब ग्रामीणों ने बच्ची को देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को 50 बिस्तर मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से उसे चाइल्ड केयर मुंगेली रेफर कर दिया गया है.

कुत्तों के पिल्ले के बीच पड़ी थी बच्ची

लोरमी थाने के सारीसताल में एक नवजात बच्ची को कोई कुत्तों के पिल्लों के बीच फेंक गया. जिसके बाद सर्द रात में पिल्लों की मां ने उस नवजात को भी पूरी रात सुरक्षित अपने पास रखा. जब सुबह ग्रामीण वहां से गुजरे तो उन्होंने इस नवजात को देखा, जिसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई.

छत्तीसगढ़ के गांव में हथियारबंद नक्सलियों ने पटाखे फोड़कर धमकी भरी फेंका पर्चा

चाइल्ड केयर रेफर कर दिया

बच्ची को पुलिस ने लोरमी 50 बिस्तर मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्राथमिक इलाज देने के बाद बच्ची को चाइल्ड केयर मुंगेली रेफर कर दिया गया है. जानकारी अनुसार, बच्ची अभी सिर्फ 1 दिन की है. हालांकि बच्ची को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है.

अवैध संबंध के शक में पत्नी पर पेट्रोल छिड़क किया आग के हवाले, आरोपी पति गिरफ्तार

दर्ज नहीं हुआ कोई मुकदमा

पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर बल के साथ मौके पर पहुंच नवजात बच्ची को लेकर डॉक्टरों की देखरेख में भर्ती कराया. बच्ची अभी एक दिन की है और इस मामले में में अभी तक किसी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. इस मामले में छानबीन की जा रही है ताकि इस बच्ची के परिवार की कोई जानकारी मिल सके. जिसके बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

 

अन्य खबरें