कलयुग की सावित्री: 7 दिन बाद नक्सलियों से पति को बचा लाई पत्नी, रुला देगा Video

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 10:37 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों द्वारा किडनैप किए गए सब इंजीनियर को रिहा कर दिया गया है. इंजीनियर की पत्नी ने नक्सलियों से अपने पति को छोड़ने की गुहार लगाई थी जो मान ली गई. अब पति-पत्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप भी भावुक हो जाएंगे.
आज की सावित्री: 7 दिन बाद नक्सलियों से पति को बचा लाई पत्नी, रूला देगा Video

रायपुर. एक पत्नी अपने पति को बचाने कहां तक जा सकती है इसकी कोई सीमा नहीं है. ऐसा ही छत्तीसगढ़ से एक मामला सुर्खियों में है. जहां बीजापुर के जगंलों से नक्सलियों ने एक सब इंजीनियर अजय रोशन लकड़ा को किडनैप कर लिया. पत्नी ने नक्सलों से अपने पति को छोड़ने की गुहार लगाई और जंगल में भटकती रही. आखिरकार इंजीनियर की पत्नी का सब्र काम आया और नक्सलियों ने लोक अदालत लगाकर महिला के पति को रिहा कर दिया. अब पति से मिलन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे देखकर शायद आपकी आंखों में भी आंसू टपक जाएंगे. वीडियो में महिला अपने पति से मिलने के बाद अपनी भावनाओं को नहीं कंट्रोल कर पा रही है तो वहीं पति गले लगाकर उसे अपने होने का एहसास दिला रहा है.

कहानी की शुरुआत बीजापुर के जंगलों से हुई जहां 11 नवंबर को सब इंजीनियर अजय रोशन लकड़ा सड़क निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे. उसी दौरान उनका नक्सलियों ने अपहरण कर लिया. इस दौरान एक अन्य कर्मचारी को भी किडनैप किया गया लेकिन उसे अगले दिन 12 नवंबर को ही छोड़ दिया गया जबकि सब इंजीनियर को नक्सलियों ने अपनी गिरफ्त में रखा.

अजय की पत्नी को जब खबर लगी तो वह गोरना गांव पहुंची और वहां गलियों अपने तीन साल के बच्चे के साथ भटकते हुए ग्रामीणों से अपनी पति को छुड़वाने की गुहार लगाती रही. पत्नी की आवाज नक्सलियों तक पहुंची और आखिरकार लोक अदालत लगाकार उन्होंने महिला के पति को रिहा कर दिया. इस लोक अदालत में कुछ आदिवासी लोग और स्थानीय ग्रामीण शामिल रहे थे. फिलहाल दोनों पति-पत्नी एक साथ और पत्नी की हिम्मत की हर जगह तारीफ की जा रही है.

अन्य खबरें