पेट्रोल डीजल 11 नवम्बर रेटः छठ पारण के मौके पर रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 10:04 AM IST
  • गुरूवार यानी 11 नवंबर को राजधानी रायपुर में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहें हैं. तेल के दाम में आज बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है. रायपुर में आज पेट्रोल 101.86 रुपये और डीजल 93.78 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. 
रायपुर में आज पेट्रोल 101.86 रुपये और डीजल 93.78 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है

रायपुर। आए दिन देश की तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर रही थी. लेकिन कुछ दिन पहले केंद्र सरकार के पेट्रोल और डीजल दामों में कमी के बाद पेट्रोल डीजल के दाम में कमी देखने को मिली है. हालांकि छत्तीसगढ़ में कल के मुकाबले आज 11 नवम्बर को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. गुरूवार यानी 11 नवंबर को राजधानी रायपुर में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहें हैं. तेल के दाम में आज बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है. रायपुर में आज पेट्रोल 101.86 रुपये और डीजल 93.78 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. पिछले अक्टूबर के महीने में पेट्रोल और डीजल के दामों में 24 बार इजाफा हुआ था. 

 तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक बिलासपुर में पेट्रोल 102.62 रूपए प्रति लीटर और डीजल 94.52 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बेचा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 102.23 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 94.13 रुपए प्रति लीटर और बस्तर में पेट्रोल 104.65 रूपए लीटर व डीजल 96.53 रुपए लीटर के रेट पर बिक रहा है.

Chhath Puja 2021: जानी-अनजानी भूल-चूक के लिए छठी मईया से मांगे माफी, इस क्षमायाचना मंत्र का करें जाप

तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से लोगों का मासिक बजट बिगड़ने लगा है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ रहे हैं. तेल के दाम में बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल रही है. मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. दामों में इजाफा होने से देश के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है. हालांकि केंद्र सरकार ने लेने वाले कर में थोड़ी कमी जरूर की है. लेकिन इसके बाद भी पेट्रोल के शतक लगाने के बाद डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के दायरे में पहुंचने लगा है. हालांकि छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में अभी पेट्रोल और डीजल दोनों के रेट 100 से नीचे बनी हुई है. हालांकि बस्तर सहित कई जिलो में पेट्रोल शतक लगा चुका है.

आपके जानकारी के लिए बता दें तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

 

अन्य खबरें