हाजी जाहिद हुसैन के घर पधारे जगतगुरु शंकराचार्य, मिसाल बनी Photo

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: 18/02/2022 08:00 PM IST

छत्तीसगढ़ के भाटापारा शहर में तीन दिन के विशाल धर्म सभा में शामिल होने के लिए जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती पहुंचे है. जो इससे समय निकालकर अचानक बोहरा समाज के प्रतिष्ठित व्यापारी हाजी जाहिद हुसैन के घर पहुंचे. उनका वहां पर पधारने का फोटो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के भाटापारा शहर की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. वायरल हो रही फोटो में मुस्लिम परिवार के घर पर जगतगुरु शंकराचार्य पहुंचे हैं. वहीं दो धर्मों के इस आत्मीय मिलन के सैकड़ों लोग साक्षी भी बने. जगतगुरु शंकराचार्य का मुस्लिम परिवार के घर पर पहुंचने पर इलाके लोगों ने उनसे आशीर्वाद भी लिया. वहीं इस फोटो के जरिए लोग मजहब के नाम पर लड़ने और लड़ाने वालों को इस संस्कृति और मिसाल पर अमल करने की बात कर रहे है. 

दरअसल जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती तीन दिन के लिए छत्तीसगढ़ के भाटापारा शहर में विशाल धर्म सभा में शामिल होने के लिए पहुंचे है. इस दौरान जगतगुरु शंकराचार्य  समय निकालकर अचलनक बिहार समाज के प्रतिष्ठित व्यापारी हाजी जाहिद हुसैन के घर जा पहुंचे. जब जगतगुरु शंकराचार्य हाजी जाहिद हुसैन के घर पहुंचे तो लोग हक्के बक्के रह गए. साथ ही दो धर्मों के इस आत्मीय मिला के साक्षी सैकड़ो लोग बने. 

छत्तीसगढ़ में इंग्लिश मीडियम की तर्ज पर खुलेंगे 32 आत्मानंद हिंदी स्कूल, बघेल सरकार का फैसला

जगतगुरु शंकराचार्य का बोहरा समाज के व्यापारी हाजी जाहिद हुसैन के घर पधारने पर इलाके के लोगों ने उनसे आशीर्वाद लिया. साथ ही बोहरा समाज ने जगतगुरु शंकराचार्य को प्रणाम कर देश दुनिया में सुख, शांति, अमन, चैन का आशीर्वाद मांगा. वहीं हुसैन ने गुरु से घर, परिवार, शहर और दुनिया की खुशहाली की कामना की. इतना ही नहीं जगतगुरु शंकराचार्य का घर पर पधारने पर हुसैन के परिवार वालों ने उनका स्वागत किया.