ट्रक देखते ही सड़कों पर आ जाती हैं ये महिलाएं,चालकों से करने लगती हैं ऐसी डिमांड

Ruchi Sharma, Last updated: 20/12/2021 11:01 AM IST

  • छत्तीसगढ़ के जांजगीर में अवैध वसूली सक्रिय हैं. यहां वसूलीबाजों का एक गैंग है और इस गैंग में महिलाएं शामिल हैं. यह महिलाओं का गैंग कोयला लेकर जा रहे ट्रकों से वसूली करती हैं. चालकों के मना करने पर महिलाओं की वसूली गैंग उनसे लड़ने को तैयार हो जाती हैं. झगड़ों से बचने के लिए मजबूरन चालक इनको रुपये दे देते हैं. अब इन वसूलीबाज महिलाओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

रायपुर. शहर में अवैध वसूली का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार अवैध वसूली की जो तस्वीर सामने आई है उसने सबको चौंका दिया है. छत्तीसगढ़ के जांजगीर में अवैध वसूली सक्रिय हैं. यहां वसूलीबाजों का एक गैंग है और इस गैंग में महिलाएं शामिल हैं. यह महिलाओं का गैंग कोयला लेकर जा रहे ट्रकों से वसूली करती हैं. इतना ही नहीं चालकों के मना करने पर महिलाओं की वसूली गैंग उनसे लड़ने को तैयार हो जाती हैं. झगड़ों से बचने के लिए मजबूरन चालक इनको रुपये दे देते हैं. अब इन वसूलीबाज महिलाओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

जानकारी के मुताबिक कोरबा के दीपका खदान से जांजगीर में बलौदा कोलवाशरी को कोयले की सप्लाई होती है. ऐसे में सैकड़ों की संख्या में रोजाना ट्रक कोयला लेकर जांगजीर पहुंचते हैं. इस दौरान कृष्णा गांव के मुख्य मार्ग पर कुछ औरतों का गैंग ट्रक को रोकती है. उन्हें देखकर चालक ट्रक रोक देते हैं. इसके बाद यह औरतें ट्रक के चालकों से रुपए मांगती हैं. खास बात यह है कि इस रास्ते से रोजाना 200 से ज्यादा ट्रक गुजरते हैं

 

यूपी में 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, CM योगी ने लगाई रोक

 

पुलिस से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक इस रास्ते से ट्रक ड्राइवर हर रोज कई बार आते जाते रहते हैं. ऐसे में यह महिला गैंग हर फेरे के ड्राइवर से 50 से 60 रुपये की वसूली करती हैं. ड्राइवर के द्वारा पैसे न देने पर यह महिलाएं लड़ने और झगड़ने को तैयार हो जाती हैं. समय बचाने व लड़ाई झगड़े से बचने के चक्कर में ड्राइवर को पैसे देने पड़ते हैं. चालकों के मुताबिक इससे संबंधित शिकायत पुलिस में भी कहीं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

वहीं तस्वीर वायरल होने के बाद बलौदा थाना प्रभारी ने कहा कि महिलाओं के जरिए की जा रही अवैध वसूली की शिकायत मिली है. इस मामले में जांच और कार्रवाई की जाएगी.