छत्तीसगढ़ से झारखंड का सफर हुआ आसान, 13 अक्टूबर से 5 नवंबर चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 5:31 PM IST
  • छत्तीसगढ़ से झारखंड के बीच में पूजा स्पेशल ट्रेन चलने जा रही है. जो 13 अक्टूबर से लेकर 5 नवंबर तक चलेगी. गाड़ी संख्या 08186/08185 पूजा स्पेशल ट्रेन दुर्ग से बुधवार-शुक्रवार और हटिया से मंगलवार-गुरुवार को चलेगी.
छत्तीसगढ़ से झारखंड का सफर हुआ आसान, 13 अक्टूबर से 5 नवंबर चलेगी स्पेशल ट्रेन

रायपुर. छत्तीसगढ़ से झारखंड और ओडिशा के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन भारतीय रेलवे चलाने जा रही है. यह ट्रेन 13 अक्टूबर से 5 नवंबर तक परिचालन होगा. गाड़ी संख्या 08186 और 08185 पूजा स्पेशल ट्रेन दुर्ग से हटिया के लिए चलेगी. दुर्ग से यह ट्रेन हर सप्ताह बुधवार-शुक्रवार और हटिया से मंगलवार-गुरुवार को चलेगी. इतना ही नहीं इस ट्रेन के परिचालन की तारीख को यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बढ़ाया जा सकता है. 

जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का परिचालन झारखंड हटिया से 7 अक्टूबर से शुरू कर दिया गया है. बता दें कि इस गाड़ी में दो एसएलआर, 5 जनरल, 2 AC-3, 1 AC-2 और 4 स्लीपर समेत 12 कोट होंगें. त्योहार पर चलते वाली यह स्पेशल ट्रेन हटिया से रात 8:05 बजे रवाना होंगी. जो राउरकेला, रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर होते हुए दुर्ग सुबह 6:45 पर पहुंचेगी. वहीं यह ट्रेन दुर्ग से शाम 7:35 पर रवाना होंगी जो अगले दिन सुबह हटिया 6:45 पर पहुंचेगी. 

रायपुर: स्कूली छात्र को 6 लड़कों ने पीटा, 4 नाबालिग गिरफ्तार, एसपी ने दिए जांच के आदेश

इतना ही नहीं भारतीय रेलवे ने तिरुनेलवेली से बिलासपुर के बीच यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस रूट पर चलने वाली स्पेशल ट्रेन को का परिचालन का समय बढ़ा दिया गया है. पहले यह ट्रेन 9 नवंबर तक ही संचालित होनी थी, लेकिन अब इसका समय बढ़ाकर 1 फरवरी कर दिया गया है. बता दें कि यह ट्रेन तिरुनेलवेली से प्रत्येक रविवार और बिलासपुर से प्रत्येक मंगलवार को रवाना होती है.

अन्य खबरें