सिंगर अफसाना और साज की शादी में अड़चन! छत्तीसगढ़ महिला का आरोप-धोखे से दिया तलाक

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 10:17 AM IST
  • पंजाबी सिंगर अफसाना खान और साज शर्मा की शादी रोकने के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली अनु रंजन से मोहाली कोर्ट में याचिका दायर की है. अनु का दावा है कि सात साल पहले साज से उसकी शादी हो चुकी है. साज ने उसे धोखे से तलाक दिया और अब अफसाना से शादी कर रहा है.
अफसाना खान और साज शर्मा की शादी में विवाद

मशहूर पंजाबी सिंगर और बिग बॉस 15 फेम अफसाना खान अपने गानों से लेकर खूब सुर्खियों में रहती है. लेकिन इस बीच वह अपने पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी हुई है. अफसाना और साज शर्मा की सगाई हो चुकी थी और अब दोनों शादी करने वाले थे. लेकिन इस बीच उनकी शादी में विवाद खड़ा हो रहा है. दरअसल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की रहने वाली अनुग्रह रंजन उर्फ अनु ने मोहाली की अदालत में अफसाना और साज की शादी में रोक लगाने की अर्जी लगाई है. 

महिला अनु का दावा है कि अफसाना से पहले साज शर्मा के साथ उसकी शादी हो चुकी है, लेकिन साज ने उसे धोखे से तलाक दिया. अनु ने यह दावा किया कि साज और उसकी लव मैरिज हुई थी. इसके बाद दोनों जीकरपुर में रहने लगे. दोनों परिवार वालों की सहमति के बाद 6 दिसंबर 2014 में उनका रिसेप्शन भी हुआ. फरवरी 2016 में अनु और साज की बेटी हुई. याचिका में अनु ने यह भी कहा कि दहेज के कारण उसके ससुराल वाले परेशान करते थे. इसलिए वह रायपुर चली गई.

रायपुर: सहायक आरक्षकों के परिजन और पुलिस के बीच झड़प, 5 पुलिसकर्मी घायल

अनु का कहना है कि, अफसाना और साज की शादी के बारे में उसे दिसंबर 2021 में पता चला. इसके बाद उसने साज और उसके परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. अनु ने दावा कि साज ने उसे धोखे और गलत तरीके से तलाक दिया है. 2019 में चंडीगढ़ के फैमली कोर्ट में साज ने तलाक का आवेदन दिया, जिसमें अनु का पता गलत दिया था. पता गलत होने के कारण तलाक का समन उस तक पहुंच नहीं पाया और वह सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश नहीं हो सकी. अनु ने कहा कि बिना उसकी मर्जी के कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया और तलाक की मंजूरी दे दी.

अनु ने साज के बारे में बताया कि, वह पहले ओडिशा में भूषण प्लांट में कांट्रेक्टर का काम करता था. काम के सिलसिले में वह अक्सर रायपुर, छत्तीसगढ़ आता जाता था. इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई और प्यार हुआ, जिसके बाद अनु और साज ने लव मैरिज कर ली.

भूपेश बघेल के पिता की राष्ट्रपति से मांग, बैलट वोटिंग बहाल हो नहीं तो इच्छामृत्यु दे दें

अन्य खबरें