गांधी टिप्पणी विवाद: रायपुर कोर्ट ने कालीचरण महाराज को दो दिन पुलिस रिमांड पर भेजा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 11:46 PM IST
  • राष्टपिता महात्मा गांधी पर अमर्यादित बयान देने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर की अदालत ने दो दिन की पुलिस अदालत में भेज दिया है. पुलिस कालीचरण महाराज को मध्य प्रदेश में खजुराहो शहर से गिरफ्तार किया था.
कालीचरण महाराज दो दिन के पुलिस हिरासत में, छत्तीसगढ़ पुलिस ने खजुराहो से किया गिरफ्तार

रायपुर. कथित धर्म गुरु कालीचरण महाराज को गुरुवार को रायपुर की एक अदालत ने दो दिन के पुलिस हिरासत में भेज दिया है. कालीचरण महाराज को पुलिस ने आज रायपुर की अदालत में पेश किया था. जिसमें अदालत ने उन्हें दो दिन के हिरासत में भेज दिया है. कालीचरण महाराज के ऊपर राष्ट्रपति महात्मा गांधी के ऊपर अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप है.

दरअसल हाल ही में रायपुर में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने जनसभा को सम्बोधित किया था. जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी ऊपर अमर्यादित बयान दिया था. इसके साथ ही उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की तरिकफ किया था. वहीं इनका यह वाला वीडियो काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद इनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी. पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने इनके ऊपर कार्रवाई की.

MP से कालीचरण महाराज गिरफ्तार, धर्म संसद में महात्मा गांधी पर की थी विवादित टिप्पणी

वहीं पुलिस ने कालीचरण महराज के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश के खजुराहो में दबिश देकर गिरफ्तार किया किया. रायपुर पुलिस महात्मा गांधी के खिलाफ बयान देने के बाद से ही तलाश कर रही थी. रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कालीचरण उर्फ अभिजीत धनंजय सराग मध्य प्रदेश में खजुराहो शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास एक किराए के मकान में रह रहे है. पुलिस दल ने गुप्त सूचना के आधार पर तड़के वहां दबिश दी और कालीचरण को गिरफ्तार कर लिया.

अन्य खबरें