Raipur District Court Recruitment : स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 31 जनवरी तक करें आवेदन

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 12:37 PM IST
  •  Raipur District Court Recruitment 2022 : रायपुर जिला न्यायालय के सहायक ग्रेड -3, स्टेनोग्राफर और चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया गया हैं. इच्छुक लोग 31 जनवरी से पहले आवेदन कर सकते हैं.
रायपुर जिला न्यायालय कार्यालय की तरफ से स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किए गए हैं.

रायपुर : सरकारी नौकरी के इंतजार कर रहे लोगों के लिए सुनहरा मौका है. रायपुर जिला न्यायालय के सहायक ग्रेड -3, स्टेनोग्राफर अन्य सहित विभिन्न पदों के लिए नोटिस जारी किए गए हैं. नोटिस के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 जनवरी 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. 31 जनवरी के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

रायपुर जिला न्यायालय कार्यालय की तरफ से स्टेनोग्राफर अंग्रेजी के 02 पद, स्टेनोग्राफर हिंदी के 10 पद सहायक ग्रेड 3 के 50 और चपरासी के 05 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अंग्रेजी और हिन्दी स्टेनोग्राफर के लिए अभ्यार्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक में न्यूनतम 45% अंकों (आरक्षित 40%) के साथ पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर एप्लीकेशन (डीसीए) में डिप्लोमा सहित शॉर्टहैंड भी होना चाहिए. 

Sainik School Recruitment: छत्तीसगढ़ में सैनिक स्कूल ने कई पदों पर निकाली भर्ती, जानें डिटेल्स

सहायक ग्रेड 3 के लिए अभ्यार्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक में न्यूनतम 45% अंकों (आरक्षित 40%) के साथ पास होना के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन (डीसीए) में डिप्लोमा और इंटरनेट और एमएस वर्ड की जानकारी होना जरूरी है. वहीं चपरासी के पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम 5वीं पास और अधिकतम 8वीं पास अभ्यार्थी आवेदन कर सकते हैं. इससे जुड़े विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाईट चेक कर सकते हैं. 

अन्य खबरें