रायपुर: भूतपूर्व सैनिकों के मेधावी बच्चों को दी जाएगी छात्रवृत्ति, विद्यार्थी इस तारीख तक जमा करें आवेदन

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 2:43 PM IST
  • रायपुर में भूतपूर्व सैनिकों के मेधावी बच्चों को शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए सम्मिलित विशेष निधि द्वारा छात्रवृत्ति दी जाएगी. वह मेधावी छात्र जो कक्षा 6वीं से 12वीं तक 71% से अधिक और स्नातक की डिग्री करने वाले बच्चे जो 60% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. वे छात्र छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर : रायपुर में ‘समामेलित विशेष निधि’ के द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए छात्रवृत्ति दी जा रही है. यह छात्रवृत्ति भूतपूर्व सैनिकों के मेधावी बच्चों को दी जाएगी. छात्र एवं छात्राएं इसके लिए 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

 

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने कहा कि सभी भूतपूर्व सैनिकों के मेधावी बच्चे जो कक्षा 6वीं से 12वीं तक पढ़ रहे हैं. जिसका 71 प्रतिशत अधिक हो और स्नातक की डिग्री करने वाले बच्चे को 60 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए है. वे छात्र इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि जिन भूतपूर्व सैनिकों का पंजीयन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय रायपुर में हुआ है. वह अपने बच्चों को इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन पत्र सैनिक कल्याण कार्यालय रायपुर से ले सकते हैं.

 

क्रेडिट कार्ड पर लिमिट बढ़ाने, लोन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, दो बैंकर सहित 5 गिरफ्तार

 

उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले को आवेदन पत्र के साथ सेवा पुस्तिका, छात्र की अंकसूची, प्राचार्य से सत्यापित प्रगति पत्रक, जिला सैनिक कल्याण कार्यालय की तरफ से जारी पहचान पत्र. बैंक खाता का विवरण साथ ही आईएफएससी कोड समेत पासबुक की फोटोकॉपी देना होगा. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला कल्याण कार्यालय रायपुर में संपर्क कर सकते हैं.कार्यालयीन समय पर टेलीफोन नंबर 0771-2237449 और मोबाइल नंबर 855699940 पर  सभी विद्यार्थी संपर्क कर सकते हैं.छात्र एवं छात्राएं इसके लिए 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

Durga Puja: रायपुर के काली बाड़ी मंदिर में बंगाली समाज के पांच दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ

अन्य खबरें