छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण कराने गए ईसाई मिशनरियों को ग्रामीणों ने बंधक बनाया,40 गिरफ्तार

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 8:11 PM IST
  • दुर्ग जिले में धर्मांतरण के मामले में ग्रामीणों ने 40 ईसाई मिशनरियों को बंधक बना लिया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ईसाई लोग धर्मांतरण के लिए गांव में विशेष धार्मिक सभा का आयोजन करने जा रहे थे. मामला बढ़ने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मिशनरियों को छुड़ाकर हिरासत में ले लिया.
छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण कराने गए ईसाई मिशनरियों को ग्रामीणों ने बंधक बनाया

रायपुर. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के ओटेबंद गांव में रविवार देर रात जमकर हंगामा हुआ. गांव में देर रात आयोजित विशेष प्रार्थना सभा के लिए पहुंच 40 ईसाई मिशनरियों को ग्रामीण ने बंधक बना लिया. इस दौरान ग्रामीणों ने कई के साथ मारपीट भी. बंधकों में पुरुष, महिला और बच्चे सभी शामिल थे. हंगामे की सूचना नंदिनी थाने की पुलिस को मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को छुड़ाकर हिरासत में ले लिया.

घटना की सूचना मिलने पर मौके पहुंचे भाजपा, विश्व हिंदू परिषद समेत कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक का पुलतला भी जलाया.

वायरल वीडियो: लड़की ने यूनिवर्सिटी कैंपस में NSUI नेता को मारे जोरदार थप्पड़, लगाए ये आरोप

ग्रामीणों के पूछने पर नहीं दे सके मिशनरियों के लोग जवाब

जानकारी अनुसार, देर रात ग्रामीणों को गांव में विशेष सभा के आयोजन की जानकारी हो गई. जिसके बाद रात में गांव के बाहर सभी लोग इकट्ठा हो गए. इस दौरान ग्रामीणों ने मिशनरियों से गांव में आने का कारम पूछा. जिसका वो जवाब नहीं दे पाए. जिसके बाद ग्रामीणों से उनकी बहस होने लगी और इस दौरान मारपीट भी हो गई. ग्रामीणों ने सभी को गांव के समुदायिक केंद्र में रख दिया.

विधायक ने लगाया धर्मांतरण का आरोप

इस मामले को लेकर अहिरवारा विधायक सांवलाराम डहरे ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के संरक्षण में एससी एसटी जाति के इलाकों में धर्मांतरण हो रहा है. मिशनरियों के लोग गरीब लोगों को प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण करा रहे हैं. अब लोगों को जागरूक करने भाजपा अभियान चलाएगी.

CM भूपेश बघेल के बाद टीएस सिंह देव भी पहुंचे दिल्ली, छत्तीसगढ़ को मिलेगा नया मुख्यमंत्री !

बढ़ते तनाव के चलते कई थानों की फोर्स तैनात

गांव में बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिस विभाग ने भारी संख्या में पुलिस बस तैनात कर दिया है. घटना स्थल में कई थानों की फोर्स को तैनात कर दिया गया है. वहीं, नंदिनी थाने के प्रभारी ने बताया कि सभी लोगों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है.

 

अन्य खबरें