संत कालीचरण ने महात्मा गांधी पर दिया विवादित बयान,कांग्रेस की शिकायत पर केस दर्ज

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 10:38 AM IST
  • संत कालीचरण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने स्टेज पर महात्मा गांधी को लेकर कई अपशब्द कहे. उन्होंने देश के बंटवारे के लिए बापू को जिम्मेदार ठहराया और नाथूराम गोडसे को नमन करने लगे. इसके बाद महाराष्ट्र के संत कालीचरण के खिलाफ देर रात रायपुर के टिकरापारा और सिविल लाइन थाने में केस दर्ज कर लिया गया.
संत कालीचरण ने महात्मा गांधी पर दिया विवादित बयान,कांग्रेस की शिकायत पर केस दर्ज

रायपुर. देश के अलग-अलग राज्यों में हिंदू धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है और इस आयोजन में शामिल होने वाले साधु संत अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में आते जा रहे हैं. इसी कड़ी में संत कालीचरण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने स्टेज पर महात्मा गांधी को लेकर कई अपशब्द कहे. उन्होंने देश के बंटवारे के लिए बापू को जिम्मेदार ठहराया और नाथूराम गोडसे को नमन करने लगे. जिसको लेकर अब महाराष्ट्र के संत कालीचरण के खिलाफ देर रात रायपुर के टिकरापारा और सिविल लाइन थाने में केस दर्ज कर लिया गया.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद 2021 का समापन के दौरान संत कालीचरण के बोल इस तरह से बिगड़ गए कि वहां मौजूद महंत रामसुंदर दास व कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अचानक कार्यक्रम छोड़ कर चले गए.

नाथूराम गोडसे को किया नसस्कार

कालीचरण महाराज शिव स्त्रोत के पाठ के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने राष्ट्रपिता को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि मोहनदास करमचंद गांधी ने देश का सत्यानाश किया. नमस्कार है नाथूराम गोडसे को जिन्होंने उन्हें मार दिया. कालीचरण ने ओवैसी को लेकर भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि सुनिश्चित करें कि आप एक हिंदू कट्टरपंथी को अपना नेता बनाएं. वह किसी भी पार्टी का हो.

UP की योगी सरकार स्टूडेंट्स को देने जा रही 1 लाख रुपये, ये होंगे लाभार्थी

 

दर्ज हुआ केस

उनके विवादित बयान के बाद मुख्य संरक्षक और राज्य गोसेवा आयोग के अध्यक्ष महेंद्र राम सुंदर दास व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बयान का विरोध करते हुए मंच छोड़कर चले गए. वहीं देर रात कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे की शिकायत पर टिकरापारा तो मोहन मरकाम की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में कालीचरण के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया.

'भारत को एक हिंदू राष्ट्र कैसे बनाया जाए' था विषय

गौरतलब है कि दो दिवसीय इस आयोजन का विषय था 'भारत को एक हिंदू राष्ट्र कैसे बनाया जाए'. इसमें अधिकांश वक्ताओं ने इसी बात पर जोर दिया. इस विषय पर असहमति की एकमात्र आवाज कुरुक्षेत्र के स्वामी स्वरूपानंद की थी. उन्होंने कहा कि जिस देश में 30 करोड़ मुसलमान रहते हैं, जहां लगभग 15 करोड़ ईसाई रहते हैं, क्या आप इसे हिंदू राष्ट्र कहेंगे.

अन्य खबरें