स्कूल में शिक्षक ने जबरन छात्र को पिलाया शराब, बेहोश स्टूडेंट अस्पताल में भर्ती, कार्रवाई

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 7:15 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक शिक्षक ने 8वीं के एक छात्र को स्कूल में पानी के नाम पर जबरन शराब पिला दिया जिसके बाद छात्र वहीं बेहोश हो गया. मामले की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है. रामानुजनगर थाने में शिकायत दर्ज कर जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक शिक्षक ने स्कूल में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा के छात्र को पानी के नाम पर शराब पिला दिया. यह करतूत शिक्षक के ऊपर भारी पड़ गई, आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. आरोपी शिक्षक के ऊपर मुकदमा दर्ज करने का भी निर्देश दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार यह घटना शासकीय माध्यमिक स्कूल केशव नगर की है जहां शिक्षक हरिलाल कुर्रे ने अपने ही स्कूल के आठवीं के छात्र को पानी के नाम पर जबरन शराब पिला दिया. शराब पिलाए जाने के बाद छात्र मौके पर ही बेहोश हो गया. घटना की खबर मिलते ही स्कूल के दूसरे शिक्षकों ने बेहोश छात्र को रामानुजनगर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

इधर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती छात्र की हालत खतरे से बाहर है. इस मामले की जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को मिलते ही उन्होंने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है. वही पीड़ित छात्र का कहना है कि शिक्षक ने पानी बताकर जबरन शराब पिला दी. इसके बाद वह तुरंत पर ही बेहोश हो गया. फिलहाल छात्र का स्वास्थ्य सामान्य है. जिला शिक्षा पदाधिकारी राहुल देव गुप्ता ने बताया है कि शिक्षक ने खुद शराब सेवन की और छात्र को भी जबरन पिलाई है. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. और रामानुजनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच के निर्देश दिए गए हैं.

Corona का डर! यूपी सरकार ने दसवीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद करने का दिया आदेश

वहीं प्रशासन शासकीय कर्मचारियों के द्वारा कर्तव्य में लापरवाही और अपराध करने के मामले में सख्ती से कार्रवाई भी करेगी. इधर पूरे जिले में शिक्षक के द्वारा छात्र को शराब पिलाए जाने को लेकर चर्चा हो रही है. फिलहाल छात्र का स्वास्थ्य सामान्य है. वहीं छात्र के परिवारवाले इस घटना से बहुत आक्रोशित हैं और आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

अन्य खबरें