छत्तीसगढ़: शख्स ने आधार कार्ड स्टाइल में छपवाया शादी का कार्ड, देख चकरा जाएगा सिर

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 2:54 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शख्स ने आधार कार्ड के स्टाइल में छपवाया है. शादी का कार्ड आधार कार्ड की हूबहू कॉपी लगती है. शादी के कार्ड में आधार नंबर की जगह शादी की तारीख और बारकोड लगा हुआ है.
आधार कार्ड स्टाइल में शादी का कार्ड

रायपुर. सोशल मीडिया पर इन दिनों शादी का एक कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है. यह शादी का कार्ड कोई साधारण नहीं है बल्कि लोगों का ध्यान खींचने के लिए इसमें जमकर कलाकारी की गई है. शादी का कार्ड देखने के बाद हर किसी का सिर चकरा गया. लोग इस कार्ड को देखने के बाद कंफ्यूज हो गए कि यह शादी का कार्ड है या आधार कार्ड. शादी का कार्ड आधार कार्ड की हूबहू कॉपी लगती है. इसे देखकर आप यह नहीं कह पाएंगे कि यह शादी का कार्ड है. इसमें आधार नंबर की जगह शादी की तारीख और बारकोड लगा हुआ है. शादी के कार्ड में तिरंगे की तस्वीर में होने वाला रंग भी है.

दरअसल यह शादी का कार्ड है छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में रहने वाले लोहित सिंह का. जिनकी शादी 9 फरवीर को होने वाली है.लोहित सिंह अपने गांव में इंटरनेट और शादी कार्ड की छपाई और कम्प्यूटर से जुड़े अन्य कार्य करता है। लोकसेवा केंद्र का संचालन भी करता है. लोहित के मन में शादी का कार्ड अनोखे ढंग से छपवाने का ख्याल आया. उसने आधार कार्ड की तरह दिखने वाला डिजिटल शादी का कार्ड छपवाया.

बिजनौर में PM मोदी ने किया वर्चुअल प्रचार,कहा- अपराधी चाहते हैं कि सरकार बदल जाए

 

शादी का कार्ड देखकर चौंक जाएंगे आप

शादी के कार्ड को देखकर आप कहीं से अंदाजा नहीं लगा सकते कि यह शादी कार्ड होगा लेकिन जब आप इस कार्ड को गौर से देखेंगे तो आप चौंक जाएंगे. आधार कार्ड की शक्ल में यह विवाह निमंत्रण पत्र पूरी तरह डिजिटल है और इसे छपवाया नहीं गया है .

UP चुनाव: कांग्रेस ने 28 और प्रत्याशियों की सूची जारी की, 10 महिलाओं को टिकट

 

10 फरवरी को है शादी

आधार कार्ड की तरह दिखने वाले कार्ड पर उसने अपना व होनी वाली दुल्हन का नाम, पता, शादी व पार्टी की जानकारी लिखी.लोहित सिंह की शादी मोनालिशा (दीप्ति) के साथ 9 फरवरी को होना है. वहीं प्रीतिभोज का कार्यक्रम 10 फरवरी को है. शादी को लेकर परिवार में काफी उत्साह है.

ये शादी के कार्ड ने भी बटौरी है सुर्खियां

इससे पहले भी कई शादी के कार्ड अपने अजीबो-गरीब कंटेंट को लेकर सुर्खियां बटोर चुके हैं. इनमें से एक कार्ड में किसान आंदोलन से जुड़ी मांगें लिखी हुई थीं. कुछ महीने पहले, एक वकील ने कोर्ट समन की शैली में अपनी शादी के कार्ड छपवाए. एक अन्य में, मेजबान ने अपने मेहमानों से सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की.

अन्य खबरें